Tina Dabi Gold Medal: टीना डाबी ने किया ऐसा कमाल, राष्ट्रपति ने दिया था गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow11405175

Tina Dabi Gold Medal: टीना डाबी ने किया ऐसा कमाल, राष्ट्रपति ने दिया था गोल्ड मेडल

Tina Dabi IAS Training: टीना डाबी (Tina Dabi) ने यूपीएससी एग्जाम में पहला रैंक हासिल करने के बाद आईएएस ट्रेनिंग में भी टॉप किया और इसके लिए उन्हें 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' से नवाजा गया था.

Tina Dabi Gold Medal: टीना डाबी ने किया ऐसा कमाल, राष्ट्रपति ने दिया था गोल्ड मेडल

Tina Dabi won Gold Medal for topper in IAS Training: आईएएस अफसर टीना डाबी जैसलमेर में डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के पद पर तैनात हैं. यूपीएससी एग्जाम 2015 (UPSC Exam) की टॉपर टीना डाबी (Tina Dabi) अपने काम के अलावा अपनी फोटोज को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहती हैं. अब टीना डाबी की एक और फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वह गोल्ड मेडल के साथ नजर आ रही हैं.

आईएएस ट्रेनिंग के दौरान टीना डाबी ने किया टॉप

यूपीएससी एग्जाम 2015 में टॉपर रहीं टीना डाबी (Tina Dabi) ने आईएएस ट्रेनिंग में भी टॉप किया और इसके लिए उन्हें 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' से नवाजा गया था. बता दें कि टीना डाबी ने मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) में हुए दो वर्षीय ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था और पहला स्थान हासिल किया था. इसके बाद टीना को 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' से नवाजा गया.

टीना डाबी ने खुद शेयर की थी गोल्ड मेडल के साथ फोटो

गोल्ड मेडल मिलने की जानकारी टीना डाबी (Tina Dabi) ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो शेयर कर दी थी. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था, 'वेलेडिक्शन सेरेमनी में मुझे अपने बैच में 'प्रेजिडेंट्स गोल्ड मेडल फॉर फर्स्ट इन ऑर्डर ऑफ मेरिट' से नवाजा गया. मैं बेहद खुश हूं. मैं अपना यह गोल्ड मेडल अपने परिवार को समर्पित करती हूं. उनके बिना मैं यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाती. इस सपोर्ट, लव और फिर से फर्स्ट रैंक पाने में मदद करने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया.'

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)

टीना डाबी ने यूपीएससी एग्जाम में भी किया था टॉप
टीना डाबी (Tina Dabi) का जन्म भोपाल में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्‍ली से की है. टीना ने 22 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा (Civil Service Exam) पास कर ली थी.

Trending news