IAS Sarkari Home Tour: आपको पता है कैसा होता है एक आईएएस अफसर का सरकारी घर, उसमें क्या-क्या होता है?
Advertisement

IAS Sarkari Home Tour: आपको पता है कैसा होता है एक आईएएस अफसर का सरकारी घर, उसमें क्या-क्या होता है?

IAS Abhishek Pandey: यह घर आईएएस अफसर अभिषेक पांडेय का है. अभिषेक पांडेय की पत्नी ने इसके बारे में पूरी जानकारी दी है.

IAS Sarkari Home Tour: आपको पता है कैसा होता है एक आईएएस अफसर का सरकारी घर, उसमें क्या-क्या होता है?

IAS Sarkari Home Tour: जब एक आईएएस अफसर की बात आती है तो सबसे पहले दिमाग में उनका रूतबा आता है. आज हम आपको एक आईएएस अफसर के  घर में क्या क्या चीजें होती हैं क्या सरकारी मिलता है और क्या एक अफसर को अपने साथ लेकर जाना होता है यह हम यहां बता रहे हैं. दरअसल यह घर आईएएस अफसर अभिषेक पांडेय का है. अभिषेक पांडेय की पत्नी ने इसके बारे में पूरी जानकारी दी है.

आईएएस अफसर की पत्नी श्रुति शिवा एक यूट्यूबर हैं और इसका एक वीडियो उन्होंने शेयर किया है. इस वीडियो में उन्होंने बताया है कि उन्होंने कुछ सामना खुर्जा की मार्केट से खरीदा है और कुछ बंजारा मार्केट से खरीदा है. यह वीडियो बुलंदशहर जिले के सरकारी आवास का है. 

श्रुति इस घर को अपने दिल के करीब मानती हैं और वह कहती हैं कि ये मेरा घर है. अपने इस होम टूर की शुरुआत वो आवास के मैन गेट से करती हैं. मैन गेट से एंट्री लेने के बाद वह घर का एंट्रेंस दिखाती हैं. एंटर होते ही घर में कुछ सजावटी सामान रखा है और उनके पति आईएएस अफसर अभिषेक पांडेय का ऑफिस है और साथ ही एक साइड 2 कुर्सी लगी हैं. घर में लगी दो प्लास्टिक की कुर्सी और घड़ी के साथ वह कहती हैं कि कुछ सामान यहां सरकारी है और कुछ गिफ्टेड. इसके बाद ड्रॉइंग रूम की बारी आती है. 

ड्रॉइंग रूम में सोफे लगे हैं और उनके साथ एक सेंटर टेबल लगी है जोकि सरकारी हैं. घर में एक ट्रेडमिल है. ड्रॉइंग रूम के बाद लिविंग एरिया आता है. लिविंग एरिया में ही एक 4 सीटर डायनिंग टेबल लगी है. जोकि सरकारी है. घर में फ्रिज अपना खरीदा था. एक अलमारी है जोकि सरकारी है. अब आती है बैडरूम की बारी. बैडरूम में बैड आईएएस अफसर का अपना है जोकि उनकी दादी का है. जिसे उन्होने रिपेयर कराया था. आईएएस अभिषेक पांडेय मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हैं.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं 

Trending news