इस IIM में मिल गया एडमिशन तो खुल जाएगी किस्मत, 35 लाख है एवरेज सालरी पैकेज, है 100% प्लेसमेंट रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12035287

इस IIM में मिल गया एडमिशन तो खुल जाएगी किस्मत, 35 लाख है एवरेज सालरी पैकेज, है 100% प्लेसमेंट रिकॉर्ड

IIM Admission: आज हम आपको देश के उस आईआईएम के बारे में बताएंगे, जहां अगर आपको एडमिशन मिल गया, तो समझो आपकी जॉब लगना तय है. साथ ही यहां का एवरेज सैलरी पैकेज ही करीब 35 लाख का है.

इस IIM में मिल गया एडमिशन तो खुल जाएगी किस्मत, 35 लाख है एवरेज सालरी पैकेज, है 100% प्लेसमेंट रिकॉर्ड

Best IIM of India: कैट 2023 की परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है. अब परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार देश के टॉप आईआईएम में अपने एडमिशन के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि वे ऐसे आईआईएम में एडमिशन लें, जहां उन्हें 100 परसेंट प्लेसमेंट की गारंटी मिल सके. ऐसा ना हो कि आईआईएम के नाम पर वे किसी भी आईआईएम में एडमिशन ले लें, और बाद में अपना समय और पैसा बर्बाद करके पछताए. इसलिए आज हम आपको देश के उस आईआईएम के बारे में बताएंगे, जहां का एवरेज सैलरी पैकेज ही करीब 33 लाख रुपये का है और साथ ही यहां का प्लेसमेंट रिकॉर्ड भी 100 प्रतिशत है.

इस IIM में मिला एडमिशन, तो चमकेगी किस्मत
दरअसल, हम बात कर रहे हैं आईआईएम बैंगलोर (IIM Bangalore) की. यह भारत का दूसरा सबसे बेस्ट मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट है. हर साल लाखों उम्मीदवार इस इंस्टीट्यूट में एजमिशन लेने का सपना देखते हैं, लेकिन पूरा केवल कुछ ही उम्मीदवार कर पाते हैं. दरअसल, ग्रेजुएशन के बाद बेहतरीन सैलरी कमाने का सबसे अच्छा जरिया आईआईएम है. लेकिन इस परीक्षा को पास करना थोड़ा मुश्किल है. हालांकि, अगर आप को देश के किसी बेहतरीन आईआईएम में एडमिशन मिल जाए, तो आपकी किस्मत ही चमक जाएगी, जिसमें आईआईएम बैंगलोर सबसे टॉप पर है.  

एडमिशन के CAT में पास होना काफी नहीं
अगर आपको आईआईएम बैंगलोर में एडमिशन लेना है, तो आपको कैट (CAT) की परीक्षा में करीब 99 परसेंटाइल तक स्कोर करना होगा, क्योंकि इसकी कट-ऑफ अक्सर इतनी ही रहती है. हालांकि, केवल कैट की परीभा पास करने से भी काम नहीं चलेगा. आपको यहां एडमिशन लेने के लिए कैट की परीक्षा पास करने के साथ-साथ इंस्टीट्यूट के पर्सनल इंटरव्यू और राइटिंग एबिलिटी टेस्ट में बैठना होगा. इसके आधार पर ही यहां फाइनल सेलेक्शन होता है. इसके अलावा बता दें कि देश का टॉप आईआईएम होने के कारण यहां कॉम्पीटिशन भी काफी हाई रहता है.

एडमिशन मिला, तो समझो जॉब पक्की
अब बात करें आईआईएम बैंगलोग के प्लेसमेंट की, तो यह इंस्टीट्यूट अपने 100 परसेंट प्लेसमेंट रिकॉर्ड के लिए जाना जाता है. इंस्टीट्यूट की ओर से जारी की गई रिपोर्ट 2023 के मुताबिक, यहां पिछले साल भी 100 परसेंट का प्लेसमेंट रिकॉर्ड रहा है. 2021-23 के बैच के कुल 512 छात्रों को 606 जॉब ऑफर मिले थे. प्लेसमेंट के दौरान माइक्रोसॉफ्ट, अमेजॉन, अमेरिकन एक्स्प्रेस समेत दुनिया की कई बड़ी कंपनियों ने यहां से हायरिंग की थी और यहां का मीडियन सैलरी 33 लाख का रहा था, जबकि एवरेज पैकेज 35.31 लाख ऑफर की गई थी.

Trending news