इंग्लैंड की इस यूनिवर्सिटी से कीजिए MBA, 10 लाख रुपये से ज्यादा की स्कॉलशिप भी मिलेगी
Advertisement
trendingNow12084550

इंग्लैंड की इस यूनिवर्सिटी से कीजिए MBA, 10 लाख रुपये से ज्यादा की स्कॉलशिप भी मिलेगी

Sheffield MBA Scholarship Scheme: स्कॉलरशिप उन कैंडिडेट्स को प्रदान की जाएगी जो आउटस्टेंडिंग अकेडमिक अचीवमेंट, करियर में प्रगति और एमबीए प्रोग्राम में योगदान करने की क्षमता पेश कर सकते हैं.

इंग्लैंड की इस यूनिवर्सिटी से कीजिए MBA, 10 लाख रुपये से ज्यादा की स्कॉलशिप भी मिलेगी

Sheffield Scholarships: इंग्लैंड की शेफील्ड यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट स्कूल सितंबर 2024 में एमबीए शुरू करने वाले स्टूडेंट्स के लिए कंप्टीशन बेस पर £10,000 (करीब 10,56,00 रुपये) की स्कॉलरशिप के लिए आवेदन मांग कर रहा है. आवेदकों को छात्रवृत्ति के लिए एक अलग आवेदन पूरा करने की जरूरत नहीं है. वे सभी उम्मीदवार जिन्हें फुल टाइम एमबीए में सीट मिल रही है, वह ऑटोमेटिकली एमबीए स्कॉलरशिप के लिए विचार किया जाएगा.

स्कॉलरशिप उन कैंडिडेट्स को प्रदान की जाएगी जो आउटस्टेंडिंग अकेडमिक अचीवमेंट, करियर में प्रगति और एमबीए प्रोग्राम में योगदान करने की क्षमता पेश कर सकते हैं. पात्रता मानदंड आवेदन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, एडमिशन टीम पर्सनल डिटेल समेत आवेदन का मूल्यांकन करेगी. उम्मीदवारों का मूल्यांकन एमबीए प्रवेश टीम के साथ उनके इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर भी किया जाएगा.

  • स्कॉलरशिप के लिए आवेदकों को शेफील्ड एमबीए की पढ़ाई करने के लिए सशर्त या बिना शर्त कोई भी प्रस्ताव रखना जरूरी है.

  • जिन आवेदकों को अपवाद प्रक्रिया के माध्यम से जगह की पेशकश की गई है, उन पर स्कॉलशिप के लिए विचार नहीं किया जा सकता है. चयन मानदंड आवेदन का मूल्यांकन करते समय, स्कूल इस बात पर ध्यान देगा कि आवेदकों ने अपने व्यक्तिगत बयान में निम्नलिखित सवालों (प्रति सवाल 200 शब्द) को कैसे लिखा किया है. 

  • आप शेफ़ील्ड एमबीए में क्यों शामिल होना चाहते हैं और कोई अन्य जानकारी जिसे आप अपने सपोर्ट में शामिल करना चाहते हैं?

  • आपको क्या लगता है कि आप अपने प्रोफेशनल एक्सपीरिएंस और किसी अन्य उल्लेखनीय उपलब्धियों के आधार पर कैसे खड़े हैं? 

  • आप शेफ़ील्ड एमबीए में कैसे योगदान देंगे? 

  • कंसलटेंसी, एंटरप्रेन्योरशिप और लीडरशिप पर हमारे फोकस से आपको क्या फायदा होगा? 

  • आपकी करियर आकांक्षाएं क्या हैं और शेफील्ड एमबीए आपको उन्हें हासिल करने में कैसे मदद करेगा? 

एमबीए एडमिशन पैनल द्वारा हर फेज के लिए "निर्णयों की वापसी" की समय सीमा बीत जाने के बाद सभी उम्मीदवारों के नंबर की एक साथ समीक्षा की जाएगी. उसके बाद, सभी सिफ़ारिशों को फाइनल अप्रूवल के लिए एमबीए प्रोग्राम निदेशक को भेजा जाएगा. उम्मीदवारों को याद रखना चाहिए कि शेफ़ील्ड एमबीए स्कॉलरशिप 2024 अन्य यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप के साथ संयोजन में प्रदान नहीं की जा सकती है. साथ ही, आवेदकों को विंटर सीजन 2024 में शेफ़ील्ड यूनिवर्सिटी में अपना प्रोग्राम  शुरू करना होगा, और स्पोंसर स्टूडेंट नहीं होना चाहिए. 
छात्रवृत्ति केवल ट्यूशन फीस छूट के रूप में लागू की जाएगी. नकदी का कोई ऑप्शन नहीं है.

Trending news