CUET PG Admit Card 2024: सीयूईटी पीजी के एडमिट कार्ड जारी, ये है डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow12152508

CUET PG Admit Card 2024: सीयूईटी पीजी के एडमिट कार्ड जारी, ये है डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

CUET PG 2024 Admit Cards: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाना होगा. 

CUET PG Admit Card 2024: सीयूईटी पीजी के एडमिट कार्ड जारी, ये है डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

Common University Entrance Test: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 14 और 15 मार्च को होने वाली परीक्षाओं के लिए सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार इन तारीखों पर परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट https://pgcuet.samarth.ac.in/ से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है, "14 और 15 मार्च 2024 को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड https://pgcuet.samarth.ac.in/ पर उपलब्ध हैं."

जिन उम्मीदवारों की परीक्षाएं 14 और 15 मार्च, 2024 के बाद बाद की तारीखों में निर्धारित हैं, उनके लिए सीयूईटी पीजी 2024 हॉल टिकट भी बाद में अपडेट और जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म नंबर और जन्म तिथि का इस्तेमाल करके अपने सीयूईटी पीजी 2024 हॉल टिकट उक्त वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

How to download CUET PG Admit Card 2024?

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाना होगा. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा उस लिंक पर क्लिक करें.

  • क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुल जाएगा. 

  • अब इस पेज पर आपको मांगी गई जरूरी डिटेल्स डालकर सबमिट कर देना है. 

  • सबमिट करते ही आपका CUET PG Hall Ticket 2024 आपके सामने स्क्रीन पर होगा. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

  • उम्मीदवारों को परीक्षा के संबंध में लेटेस्ट अपडेट के लिए लगातार एनटीए की आधिकारि वेबसाइट www.nta.ac.in और https://pgcuet.samarth.ac.in/ पर चेक करते रहने की सलाह दी जाती है.

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक ये https://pgcuet.samarth.ac.in/index.php/app/download/index है.

अगर किसी गड़बड़ी के कारण कोई सवाल ड्रॉप होता है, तो सभी कैंडिडेट्स को उसके लिए फुल मार्क्स मिलेंगे. फिर चाहे उसने वो सवाल अटेंप्ट किया हो या नहीं. हालांकि अगर आंसर-की चैलेंज प्रॉसेस के दौरान अगर किसी सवाल के एक से ज्यादा सही उत्तर होते हैं, तो सिर्फ उन्हीं अभ्यर्थियों को नंबर मिलेगा जिन्होंने उनमें से कोई भी एक सही उत्तर चुना होगा. 

TAGS

Trending news