कहां से कर पाएंगे CUET PG 2024 की एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड, पेपर में ये चीजें ले जाना मना
Advertisement
trendingNow12139926

कहां से कर पाएंगे CUET PG 2024 की एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड, पेपर में ये चीजें ले जाना मना

CUET PG2024 CITY Slip: सीयूईटी पीजी 2024 एग्जाम सिटी स्लिप को ऑनलाइन चेक और डाउनलोड करने के लिए, आधिकारिक पोर्टल pgcuet.samarth.ac.in पर जाएं.

कहां से कर पाएंगे CUET PG 2024 की एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड, पेपर में ये चीजें ले जाना मना

CUET PG 2024 Exam City Slip: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट- पोस्ट ग्रेजुएट (सीयूईटी पीजी) 2024 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप आज, 4 मार्च, 2024 को जारी करने की उम्मीद है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, सीयूईटी पीजी 2024 सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए लिंक परीक्षा की तारीख से कम से कम सात दिन पहले एक्टिव हो जाएगी. उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड या जन्म तिथि का इस्तेमाल करके आधिकारिक पोर्टल pgcuet.samarth.ac.in के माध्यम से CUET PG 2024 सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं.

जैसा कि एजेंसी द्वारा घोषित किया गया है, सीयूईटी पीजी एंट्रेंस टेस्ट 11 से 28 मार्च 2024 तक होने वाला है. उम्मीदवारों के लिए यह समझना जरूरी है कि सीयूईटी पीजी 2024 सिटी स्लिप एडमिट कार्ड का का विकल्प नहीं है.

एनटीए 8 मार्च, 2024 को होने वाली एग्जाम डेट से लगभग 2-3 दिन पहले अलग से सीयूईटी पीजी 2024 एडमिट कार्ड जारी करेगा. कुल 4,62,589 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन एडमिशन टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, जिसमें 157 विषय शामिल हैं.

यहां चेक कर पाएंगे रिजल्ट

सीयूईटी पीजी 2024 एग्जाम सिटी स्लिप को ऑनलाइन चेक और डाउनलोड करने के लिए, आधिकारिक पोर्टल pgcuet.samarth.ac.in पर जाएं. स्लिप तक तक पहुंचने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड या डालें. एक बार लॉगिन करने के बाद, बताए गए सेक्शन पर जाएं और अपने एग्जाम के सिटी की डिटेल डाउनलोड करने बताए गए स्टेप को फॉलो करें. ज्यादा जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और pgcuet.samarth.ac.in पर जा सकते हैं.

एग्जाम में इन चीजों पर रोक
- परीक्षा केंद्र के अंदर अनुमति नहीं दी जाने वाली चीजों की लिस्ट
- इंस्ट्रूमेंट्स
- ज्योमेट्री या पेंसिल बॉक्स
- हैंडबैग, पर्स
- किसी भी तरक का पेपर, स्टेशनरी, टेक्स्टुअल (प्रिंटेड या रिटिन मैटेरियल)
- खाने-पीने का सामान और पानी (खुला या पैक किया हुआ)
- मोबाइल फोन, ईयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर
- कैलकुलेटर, डॉक्यूपेन, स्लाइड नियम, लॉग टेबल, कैमरा, टेप रिकॉर्डर, कैलकुलेटर की सुविधाओं के साथ इलेक्ट्रॉनिक वॉच
- कोई भी मैटेलिक आइटम या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, डिवाइस

TAGS

Trending news