CUET UG Result 2023: जुलाई के पहले सप्ताह में जारी होगा रिजल्ट, जानें कैसे चेक करें स्कोर
Advertisement
trendingNow11757437

CUET UG Result 2023: जुलाई के पहले सप्ताह में जारी होगा रिजल्ट, जानें कैसे चेक करें स्कोर

CUET UG Result 2023: उम्मीदवारों को सीयूईटी स्कोरकार्ड 2023 डाउनलोड करना होगा क्योंकि यह प्रवेश प्रक्रिया के दौरान प्रस्तुत किया जाने वाला एक महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट है.

CUET UG Result 2023: जुलाई के पहले सप्ताह में जारी होगा रिजल्ट, जानें कैसे चेक करें स्कोर

CUET UG Result 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी यूजी 2023 के सभी चरणों को पूरा कर लिया है. छात्र अब बस रिजल्ट के जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्टों का दावा है कि एनटीए संभवतः जुलाई के पहले सप्ताह में सीयूईटी यूजी 2023 का रिजल्ट जारी कर देगा. 

एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, छात्र अपना रिजल्ट इस आधिकारिक वेबसाइट www.cuet.samarth.ac.in पर जाकर देख सकेंगे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि सीयूईटी रिजल्ट 2023 की घोषणा प्रवेश परीक्षा के समापन के 15 दिनों के भीतर कर दी जाएगी. पहले यह परीक्षा 17 जून को समाप्त होनी थी, लेकिन इसे 23 जून तक बढ़ा दिया गया था.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ''मूल कार्यक्रम के अनुसार, नतीजे 20 जून के आसपास आने की उम्मीद थी, जो अब संभवत: जुलाई के पहले सप्ताह के आसपास घोषित किए जाएंगे.''

CUET UG Result 2023: जानें कैसे देख सकेंगे अपना स्कोर
1. सीयूईटी यूजी 2023 के नतीजे देखने के लिए छात्र इस आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं.
2. इसके बाद लॉग इन/साइन इन पर क्लिक करें.
3. अब आप लॉग इन करने के लिए अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
4. आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
5. आप इसे चेक करें और भविष्य के लिए इसे डाउनलोड कर इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रख लें.

उम्मीदवारों को सीयूईटी स्कोरकार्ड 2023 डाउनलोड करना होगा क्योंकि यह प्रवेश प्रक्रिया के दौरान प्रस्तुत किया जाने वाला एक महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट है. विश्वविद्यालय एनटीए सीयूईटी स्कोर को ध्यान में रखते हुए अपनी स्वयं की मेरिट लिस्ट जारी करेंगे.

Trending news