Govt Jobs: बिहार में 4500 पदों पर भर्तियां, 47 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकेंगे अप्लाई, ये रही जरूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow12299073

Govt Jobs: बिहार में 4500 पदों पर भर्तियां, 47 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकेंगे अप्लाई, ये रही जरूरी डिटेल

Bihar Sarkari Naukri 2024: बिहार के युवाओं पास सरकारी नौकरी पाने करने का अच्छा मौका है.  राज्य में जल्द ही कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पर भर्तियां की जाएंगी. अगर आप भी बना रहे हैं फॉर्म भरने का मन तो यहां फटाफट डिटेल्स चेक कर लें...

Govt Jobs: बिहार में 4500 पदों पर भर्तियां, 47 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकेंगे अप्लाई, ये रही जरूरी डिटेल

Bihar State Health Society Jobs 2024: सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. जल्द ही यहां बंपर भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है. दरअसल, बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट shs.bihar.gov.in. पर एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकेंगे.

याद रखें ये अहम तारीखें
इन पदों के लिए अप्लाई करने की योग्यता रखने वाले इच्छुक कैंडिडेट्स 1 जुलाई 2024 से  कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों के लिए फॉर्म भर सकेंगे. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई 2024 है. बता दें कि आखिरी तारीख को शाम 6 बजे तक ही अप्लाई किया जा सकेगी. इसके साथ ही आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट भी 21 जुलाई है.

इतने पद भरे जाएंगे
बिहार हेल्थ सोसाइटी इस भर्ती अभियान के जरिए कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के कुल 4500 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां करेगी. 

आयु सीमा और आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए 21 से 47 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के मेल कैंडिडे्टस को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, रिजर्व कैटेगरी और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 250 रुपये शुल्क है. 

एजुकेशनल क्वालीफिकेशन
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार ने कम्यूनिटी हेल्थ में मिनिमम 6 महीने का डिप्लोमा कोर्स किया हो. इंडियन नर्सिंग काउंसिल या स्टेट नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा पास किया हो. साथ ही पोस्ट बेसिक नर्सिंग कोर्स कर चुके कैंडिडेट भी आवेदन करने के पात्र होंगे.

ऐसे होगा सिलेक्शन
इन पदों कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से होगा. इंटरव्यू क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

इतनी होगी सैलरी
कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर हर महीने 40,000 रुपये दिए जाएंगे. इसमें से 32,000 रुपये फिक्स सैलरी होगी और 8,000 रुपये परफॉर्मेंस बेस्ड होंगे, यानी कैंडिडेट को उसके प्रदर्शन के हिसाब से भुगतान किया जाएगा.

Trending news