बैंक ऑफ इंडिया पीओ परीक्षा 2023 की डेट bankofindia.co.in पर जारी, यहां चेक करें नोटिस
Advertisement
trendingNow11593189

बैंक ऑफ इंडिया पीओ परीक्षा 2023 की डेट bankofindia.co.in पर जारी, यहां चेक करें नोटिस

Bank of India PO Exam Date 2023: बैंक ऑफ इंडिया पीओ परीक्षा 2023 के लिए परीक्षा तारीख जारी हो चुकी है. प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए 19 मार्च 2023 को परीक्षा आयोजित की जाएगी. अभ्यर्थी यहांं ऑफिशयल नोटिस चेक कर सकते हैं. 

बैंक ऑफ इंडिया पीओ परीक्षा 2023 की डेट bankofindia.co.in पर जारी, यहां चेक करें नोटिस

Bank of India PO Exam Date 2023: बैंक ऑफ इंडिया पीओ परीक्षा 2023 से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट है. दरअसल, बैंक ऑफ इंडिया ने बैंक ऑफ इंडिया पीओ परीक्षा 2023 के लिए परीक्षा तारीख का ऐलान कर दिया है. प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन होना है. जिन कैंडिडेट्स ने इन पदों के लिए आवेदन किया था, वे बड़ी बेसब्री से एग्जाम डेट की घोषणा का इंतजार कर रहे थे.

बैंक ऑफ इंडिया ने परीक्षा तारीख की घोषणा करते हुए एक नोटिस जारी किया है. इसके मुताबिक पीओ भर्ती परीक्षा 19 मार्च 2023 को आयोजित की जाएगी. कैंडिडेट्स बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर जाकर यह ऑफिशियल नोटिस चेक कर सकते हैं. 

Bank of India PO Bharti 2023: ऑफिशियल नोटिस
बैंकिंग और फाइनेंस में पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा (PGDBF) पास करने पर JMGS-I में प्रोबेशनरी ऑफिसर की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी ऑफिशियल सूचना के मुताबिक, बैंक ऑफ इंडिया पीओ भर्ती 2023 की ऑनलाइन परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने के साथ-साथ सूचना हैंडआउट के लिंक यथासमय प्रदान किए जाएंगे.

Bank of India PO Bharti 2023: एग्जाम पैटर्न
बैंक ऑफ इंडिया पीओ भर्ती के लिए आयोजित होने जा रही ऑनलाइन परीक्षा में 4 सेक्शन शामिल होंगे- इंग्लिश लैंग्वेज, रीजनिंग और कंप्यूटर एप्टीट्यूड, सामान्य/अर्थव्यवस्था/बैंकिंग जागरूकता, डेटा विश्लेषण और व्याख्या और इंग्लिश डिस्क्रिप्टिव पेपर (लेटर और ऐसे राइटिंग). इंग्लिश लैंग्वेज और इंग्लिश डिस्क्रिप्टिव पेपर की परीक्षा क्वालिफाइंग नेचर की होगी यानी इंग्लिश लैंग्वेज और इंग्लिश डिस्क्रिप्टिव पेपर में प्राप्त अंकों को मेरिट लिस्ट तैयार करते समय नहीं जोड़ा जाएगा. 

Bank of India PO Bharti 2023: वैकेंसी डिटेल
बैंक ऑफ इंडिया पीओ भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 11 फरवरी को हुई थी, जो 25 फरवरी 2023 तक चली थी. इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 500 पदों को भरा जाएगा. इस संबंध में डिटेल जानकारी के लिए उम्मीदवार बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

यहां चेक करें बैंक ऑफ इंडिया का ऑफिशियल नोटिफिकेशन

Trending news