IAS Tina Dabi के बाद अब आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख इन वजहों से रहती हैं सुर्खियों में
Advertisement
trendingNow11376520

IAS Tina Dabi के बाद अब आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख इन वजहों से रहती हैं सुर्खियों में

IAS Srishti Jayant Deshmukh: सृष्टि ने अपने जीवन साथी नागार्जुन गौड़ा से एलबीएसएनएए (लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी) में प्रशिक्षण के दौरान मुलाकात की. 2016 में एमबीबीएस की डिग्री पूरी करने वाले गौड़ा ने 2018 में 418 की ऑल इंडिया रैंक के साथ यूपीएससी परीक्षा पास की थी.

IAS Tina Dabi के बाद अब आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख इन वजहों से रहती हैं सुर्खियों में

Srushti Jayant Deshmukh Fan Following: सृष्टि जयंत देशमुख ने ऑल इंडिया रैंक 5 हासिल की और संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) यूपीएससी सीएसई 2018 में टॉपर महिला उम्मीदवार बन गईं. सृष्टि ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी. उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग के तीसरे साल में यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी. उन्होंने यूपीएससी और इंजीनियरिंग परीक्षाओं की तैयारी साथ-साथ की.

2015 की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी की तरह, सृष्टि देशमुख की भी सोशल मीडिया पर बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने के बाद, सृष्टि अक्सर अपनी किताबों, फैन फॉलोइंग और अपनी लव स्टोरी और साथी आईएएस अधिकारी डॉ नागार्जुन बी गौड़ा के साथ शादी को लेकर चर्चा में रहती हैं. टीना डाबी के बाद, सृष्टि हाल ही में अपनी कक्षा 10, 12 की मार्कशीट को लेकर चर्चा में थी. कई रिपोर्टों के अनुसार, उसने अपने 10 वीं बोर्ड में सीजीपी 8 हासिल किया था, जबकि कक्षा 12 में उसने 93.4 फीसदी नंबर हासिल किए थे.

Srushti’s Massive Fan Following
सृष्टि की ट्विटर और इंस्टाग्राम पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. ट्विटर पर उनके 144K  से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर उनके 1.9 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं. इसलिए, वह अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जो कुछ भी शेयर करती हैं, वह सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है.

Srushti – A Writer
सृष्टि ने यूपीएससी उम्मीदवारों की सहायता के लिए सिविल सेवा मुख्य परीक्षा की तैयारी पर "द आंसर राइटिंग मैनुअल" पुस्तक लिखी है. पुस्तक का हिंदी वर्जन भी हाल ही में जारी किया गया था और इसे बहुत सराहना मिल रही है. सृष्टि के अनुसार, पुस्तक सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों को संबोधित करने के लिए लिखी गई है, शुरुआती लोगों के लिए एक फुल गाइड के रूप में और एक डिवाइस के रूप में जो दिग्गजों के लिए नंबरों में सुधार करने में मदद करती है.

उन्होंने अपने व्यक्तिगत नोट्स, फ्रेमवर्क और फ़्लोचार्ट को भी शामिल किया है जिससे उन्हें CSE को क्रैक करने में मदद मिली. सृष्टि का मानना ​​​​है कि पुस्तक यूपीएससी परीक्षा में उम्मीदवारों को बेहतर स्कोर करने में मदद करेगी.

Srushti’s Love Story and Marriage
सृष्टि ने अपने जीवन साथी नागार्जुन गौड़ा से एलबीएसएनएए (लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी) में प्रशिक्षण के दौरान मुलाकात की. 2016 में एमबीबीएस की डिग्री पूरी करने वाले गौड़ा ने 2018 में 418 की ऑल इंडिया रैंक के साथ यूपीएससी परीक्षा पास की थी. उनकी प्रेम कहानी चली और फिर इस साल अप्रैल में शादी के बंधन में बंध गए. इस जोड़े ने अपनी शादी की खूबसूरत यादें भी सोशल मीडिया पर साझा कीं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news