बचपन में खेल-खेल में शुरू किया था YouTube चैनल, अब हर महीने कमा रहे करीब 30 लाख, कौन है ये YouTuber?
Advertisement
trendingNow11923814

बचपन में खेल-खेल में शुरू किया था YouTube चैनल, अब हर महीने कमा रहे करीब 30 लाख, कौन है ये YouTuber?

YouTuber Carry Minati Ajey Nagar: आज हम आपको एक ऐसे यूट्यूबर की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बचपन में ही अपना पहला यूट्यूब चैनल बना लिया था और फिर क्या... आज वही लड़का यूट्यूब के जरिए करोड़ों में कमाई कर रहा है.

बचपन में खेल-खेल में शुरू किया था YouTube चैनल, अब हर महीने कमा रहे करीब 30 लाख, कौन है ये YouTuber?

YouTuber Carry Minati: आजकल यूट्यूबर खूब कमाई कर रहे हैं इस बारे में तो आपने खूब सुना ही होगा. आज हम आपको एक ऐसे यूट्यूबर की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बचपन में ही अपना पहला यूट्यूब चैनल बना लिया था और फिर क्या... आज वही लड़का यूट्यूब के जरिए करोड़ों में कमाई कर रहा है. आज हम आपको जाने पहचाने यूट्यूबर ‘कैरी मिनाटी’ (Carry Minati) यानी अजय नागर (Ajey Nagar) के बारे में बताने जा रहे हैं. 

यूट्यूबर ‘कैरी मिनाटी’ (Carry Minati) ने सिर्फ 10 साल की उम्र में ही YouTube की दुनिया में कदम रखा था और आज वह सिर्फ 24 साल की उम्र में करोड़ों की कमाई कर रहे हैं. Carry Minati के Youtuber पर 40.5 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. 

चैनल का नाम बदलने के बाद पलटी किस्मत

उनका मुख्य यूट्यूब चैनल 2014 से सक्रिय है. नागर ने 2014 में एडिक्टेडए1 नाम से एक यूट्यूब चैनल शुरू किया, जहां उन्होंने वीडियो गेम क्लिप और वीडियो पोस्ट किए है. पहले जब अजय ने बिना सोचे-समझे अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था तब उसका नाम CarryDeol था, लेकिन फिर 2016 में उन्होंने अपने चैनल का नाम बदल कर CarryMinati कर दिया. चैनल का नाम बदलने के बाद से ही उनकी ग्रोथ और भी ज्यादा तेजी से होने लगी. अजय नागर के दिल्ली वाले अंदाज और बोलने के ठेठ तरीके को लोगों ने काफी पसंद किया. 

हर महीने कमाते हैं 25 से 30 लाख रुपये

अगर कैरी मिनाटी की कमाई की बात की जाए तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनकी सालाना इनकम कई कंपनियों के सीईओ से भी ज्यादा है. वह हर महीने अपने यूट्यूब वीडियो से करीब 25 से 30 लाख रुपये आसानी से कमा लेते हैं. वहीं, उनका एक साल की इनकम करीब 3 से 4 करोड़ रुपये है. कैरी मिनाटी की नेटवर्थ इस समय करीब 40 करोड़ रुपये या फिर उससे भी ज्यादा है. 

फरीदाबाद के रहने वाले हैं अजय नागर

12 जून 1999 को जन्मे अजय नागर हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले हैं. अजय ने अपनी पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से पूरी की है. इनके अगर चैनल की बात की जाए तो वह इस समय CarryMinati; CarryisLive; CarryMinati Productions Official नाम के चैनल पर एक्टिव है. 

Trending news