Modi Government महिलाओं को दे रही पूरे 52000 रुपये कैश! हो गया बड़ा खुलासा
Advertisement

Modi Government महिलाओं को दे रही पूरे 52000 रुपये कैश! हो गया बड़ा खुलासा

Central Government Scheme: केंद्र सरकार (Central Govt Scheme) की तरफ से महिलाओं के लिए कई तरह की स्कीम चलाई जा रही हैं. अगर आप भी किसी स्कीम में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले थोड़ा सावधान हो जाएं.

Modi Government महिलाओं को दे रही पूरे 52000 रुपये कैश! हो गया बड़ा खुलासा

Modi Government Scheme: केंद्र सरकार (Central Govt Scheme) की तरफ से महिलाओं के लिए कई तरह की स्कीम चलाई जा रही हैं. अगर आप भी किसी स्कीम में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले थोड़ा सावधान हो जाएं. इन दिनों कई सरकारी स्कीमों को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर अफवाह फैल रही है. हाल ही में एक यू ट्यूब चैनल में दावा किया जा रहा है कि सरकार महिलाओं को पूरे 52,000 रुपये की नकद राशि दे रही है. पीआईबी ने इस खबर की सच्चाई के बारे में फैक्ट चेक करके पता लगाया है. आइए आपको बताते हैं कि इसकी पूरी सच्चाई क्या है-

PIB ने किया है ट्वीट
PIB ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि  'Suno Duniya' नामक #YouTube चैनल के एक वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी महिलाओं को 'प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना' के तहत ₹ 52,000 की नकद धनराशि प्रदान कर रही है.

हो गया सच्चाई का खुलासा
आपको बता दें पीआईबी ने बताया है कि यह वीडियो पूरी तरह से फर्जी है. केंद्र सरकार की तरफ से इस तरह की कोई भी योजना नहीं चलाई जा रही ह. 

किसी के साथ शेयर न करें मैसेज
केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए. इसके साथ ही अगर आपको सरकार से जुड़ी किसी भी योजना की जानकारी लेनी है तो फिर आपको सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करना चाहिए. 

आप भी करा सकते हैं फैक्ट चेक
केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ भी शेयर न करें. फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाएं. अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi -अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news