2023 में कई बड़ी कंपनियों के CEO की हुई विदाई, उदय कोटक समेत लिस्ट में ये लोग शामिल
Advertisement
trendingNow12028566

2023 में कई बड़ी कंपनियों के CEO की हुई विदाई, उदय कोटक समेत लिस्ट में ये लोग शामिल

Year Ender 2023: इस साल वैसे तो कई बदलाव देखने को मिले हैं. आज हम आपको बताएंगे कि इस पूरे साल में किन बड़ी-बड़ी कंपनियों के CEO ने इस्तीफा दिया है. कॉरपोरेट दुनिया में साल 2023 में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं.

2023 में कई बड़ी कंपनियों के CEO की हुई विदाई, उदय कोटक समेत लिस्ट में ये लोग शामिल

Year Ender 2023: साल खत्म होने में सिर्फ 6 दिन का समय रह गया है... इस साल वैसे तो कई बदलाव देखने को मिले हैं. आज हम आपको बताएंगे कि इस पूरे साल में किन बड़ी-बड़ी कंपनियों के CEO ने इस्तीफा दिया है. कॉरपोरेट दुनिया में साल 2023 में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. इस बार कोटक महिंद्रा बैंक से लेकर के TCS, OYO, JSW Energy, ICICI लोम्वार्ड समेत कई कंपनियों के CEO बदल गए हैं. 

TCS

इस साल TCS ने भी सीईओ के लेवल बड़ा बदलाव किया है. टीसीएस के सीईओ राजेश गोपीनाथन ने मार्च में अचानक से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद कंपनी ने 1 जून से सीईओ और एमडी के रूप में के. कृतिवासन को अपॉइंट किया. 

कोटक महिंद्रा बैंक

इसके अलावा इस साल कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक ने भी अपना पद छोड़ने का फैसला लिया था. उदय कोटक के इस फैसले से सभी लोग काफी हैरान थे. फिलहाल कंपनी ने अब अशोक वसवानी को नया सीईओ और एमडी बनाया है. 

OYO

ओयो इंडिया के सीईओ अंकित गुप्ता ने भी इस साल इस्तीफा दिया है. अंकित के जाने के बाद कंपनी ने वरुण जैन को COO और गौतम स्वरूप को CEO बनाया है. 

JSW Energy

JSW Energy के सीईओ और एमडी प्रशांत जैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया है. इसके बाद में कंपनी ने शरद महेंद्र को कंपनी की सभी जिम्मेदारी दे दी हैं. 

ICICI Lombard

ICICI Lombard के भी सीईओ भार्गव दास गुप्ता ने अपने पद को छोड़ दिया था. फिलहाल इसके बाद में कंपनी ने संजीव मंत्री को कंपनी का सीईओ और एमडी के पद की जिम्मेदारी दे हैं. 

कतर एयरवेज

कतर एयरवेज के CEO अकबर अल बेकर ने भी इस साल अपना पद छोड़ दिया था. वे पिछले 27 साल से कतर एयरवेज के साथ जुड़े हुए थे. इसके बाद में एयरलाइन ने इंजीनियर बद्र मोहम्मद अल-मीर को कंपनी का नया CEO नियुक्त किया था. 

शॉपर्स स्टॉप

शॉपर्स स्टॉप के सीईओ वेणु नायर ने भी अगस्त में अपने पद छोड़ दिया था. इसके बाद में कंपनी ने कवींद्र मिश्रा को नया सीईओ बनाया था. वेणु नायर ने पर्सनल रीजन की वजह से अपना यह पद छोड़ा था. 

Trending news