Gautam Adani: हिंडनबर्ग हमले के बाद गौतम अडानी का जोरदार कमबैक,100 अरब डॉलर के क्लब में की वापसी, 24 घंटे में कमाए ₹22600 करोड़
Advertisement

Gautam Adani: हिंडनबर्ग हमले के बाद गौतम अडानी का जोरदार कमबैक,100 अरब डॉलर के क्लब में की वापसी, 24 घंटे में कमाए ₹22600 करोड़

Bloomberg Billionaires Index:  गौतम अडानी दुनियाभर के अरबपतियों की लिस्ट में 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनका नेटवर्थ 101 अरब डॉलर पहुंच गया है. हिंडनबर्ग के हमले के एक साल बाद उन्होंने 100 अरब डॉलर के क्लब में वापसी कर ली है.  

Gautam Adani net worth

Gautam Adani Networth: बीते साल जनवरी में जब अमेरिकी शार्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg) ने अडानी समूह (Adani Share)  पर हमला किया था तो लगा नहीं था कि कंपनी इतनी जल्दी इस हमले से संभल पाएगी. हिंडनबर्ड की रिपोर्ट के बाद ऐसी सुनामी आई कि गौतम अडानी (Gautam Adani Networth)  की आधी दौलत डूब गई. शेयर गिरते चले गए और कंपनी का मार्केट कैप गिरकर 100 अरब डॉलर से नीचे पहुंच गया. जो गौतम अडानी कभी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स हुआ करते थे, इस हमले से ऐसे घायल हुए कि अरबपतियों की लिस्ट में खिसककर 30वें पायदान से नीचे चले गए. लेकिन कहने है ना कि हारकर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं, अडानी के साथ भी हुआ ऐसा ही हुआ.  एक साल में ही हिंडनबर्ग के दिए घाव भर गए और अडानी एक बार फिर से 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हो गए हैं. 

100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हुए अडानी 

अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी एक बार फिर 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हो गए हैं.  ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) का अपडेट लिस्ट में गौतम अडानी दुनियाभर के अरबपतियों की लिस्ट में 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनका नेटवर्थ 101 अरब डॉलर पहुंच गया है. हिंडनबर्ग के हमले के एक साल बाद उन्होंने 100 अरब डॉलर के क्लब में वापसी कर ली है.  कंपनी के शेयरों में तेजी, अडानी समूह की कंपनियों के प्रॉफिट में उछाल के दम पर उन्होंने वापसी शुरू कर दी है. 

एक दिन में 22600 करोड़ रुपये की कमाई  

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक अरबपतियों की लिस्ट में अडानी की उछाल के पीछे उनकी संपत्ति में हो रही बढ़ोतरी है. गौतम अडानी ने बुधवार को सिर्फ 24 घंटे में 2.73 अरब डॉलर यानी करीब 22600 करोड़ रुपये की कमाई की है.  एक एक साल की बात करें तो उनकी नेटवर्थ में 16.4 अरब डॉलर की तेजी आई है.

हिंडनबर्ग ने दिया चोट  

अगर हिंडनबर्ग के हमले की बात करे तो उस रिपोर्ट के बाद अडानी की कंपनियों के शेयर में भारी बिकवाली आई. कंपनी के शेयर गिरकर आधे से भी नीचे पहुंच गए. शेयर गिरने से अडानी की नेटवर्थ में 100 अरब डॉलर से अधिक गिरावट आई और वो गिरकर मात्र 37.7 अरब डॉलर रह गई थी.  

Trending news