Zomato के शेयर में क्यों आ रही है तेजी? फिर से लगाया 52वीक हाई
Advertisement
trendingNow11920463

Zomato के शेयर में क्यों आ रही है तेजी? फिर से लगाया 52वीक हाई

Zomato Share Price: एक वक्त था जब Zomato के शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी लेकिन अब Zomato के शेयर में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है. Zomato का शेयर पिछले कुछ महीनों से तेजी दिखा रहा है. आइए जानते हैं कि इसके पीछे का क्या कारण है.

Zomato के शेयर में क्यों आ रही है तेजी? फिर से लगाया 52वीक हाई

Share Market News: शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है और कई शेयरों में भी काफी हलचल देखने को मिल रही है. इन्हीं में एक शेयर ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato का भी है, जिसमें पिछले काफी वक्त से तेजी दिखाई दे रही है. अब आलम ये है कि शेयर की ओर से लगातार फ्रेश 52 वीक हाई बनाया जा रहा है. ऐसे में निवेशक भी ये जानना चाहते हैं कि आखिरी Zomato के शेयर में आई इस तेजी का कारण क्या है? आइए जानते हैं इसके बारे में...

शेयर ने लगाया 52वीक हाई

इस साल जनवरी के बाद से ही Zomato के शेयर के भाव में तेजी हाई है. पहले शेयर के दाम 50 रुपये से भी कम थे लेकिन अब शेयर की कीमत 100 रुपये के भी पार हो चुकी है और अब शेयर ने नया 52वीक हाई भी बनाया है. Zomato के शेयर का एनएसई पर 52वीक लो प्राइज 44.35 रुपये रहा है. वहीं अब इसका एनएसई पर 52वीक हाई प्राइज 115.10 रुपये हो गया है.

ये है कारण

फरवरी 2023 के महीने में शेयर के दाम 50 रुपये से भी कम थे. इसके बाद शेयर में तेजी आई है और लगातार ये तेजी बनी हुई है. ऐसे में निवेशकों के मन में सवाल है कि Zomato के शेयर में ये उछाल क्यों आ रहा है? तो बता दें कि पिछली तिमाही में शेयर में FII और DII के निवेश में काफी इजाफा देखने को मिला है और आईआरसीटीसी के साथ टाई-अप से भी असर देखने को मिल रहा है.

शेयर में तेजी

पिछली तिमाही में FII ने जहां अपने स्टेक को 54.4 फीसदी से 54.7 फीसदी कर लिया है तो वहीं DII ने Zomato के शेयर में काफी ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है. इस दौरान DII ने 9.9 फीसदी से अपने स्टेक को बढ़ाकर 13 फीसदी कर दिया है. DII पिछले पांच तिमाही से Zomato में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाता जा रहा है. इसके अलावा आईआरसीटीसी के जरिए Zomato के साथ हुए प्री-ऑर्डर फूड डिलीवरी टाई-अप से भी असर देखने को मिल रहा है. इन कारण से शेयर में तेजी बनी हुई है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

Trending news