कौन हैं Mukesh Ambani की गुमनाम बहन दीप्‍त‍ि? ज‍िन्‍हें पड़ोसी से ही हो गया था प्‍यार
Advertisement

कौन हैं Mukesh Ambani की गुमनाम बहन दीप्‍त‍ि? ज‍िन्‍हें पड़ोसी से ही हो गया था प्‍यार

Deepti Salgaonkar: धीरूभाई अंबानी की बड़ी बेटी दीप्ति सलगांवकर ने पड़ोस में रहने वाले राज उर्फ दत्तराज सलगांवकर से शादी की थी. दोनों की शादी की कहानी बड़ी दिलचस्प है.

कौन हैं Mukesh Ambani की गुमनाम बहन दीप्‍त‍ि? ज‍िन्‍हें पड़ोसी से ही हो गया था प्‍यार

Mukesh Ambani Sister: अंबानी परिवार की बात करने पर मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी का नाम सबसे पहले याद आता है. मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े कारोबारी हैं. लेकिन आपको शायद ही इस बारे में जानकारी होगी धीरूभाई अंबानी के चार बच्चे थे जिसमें से दो बेटे और दो बेटी हैं. धीरुभाई अंबानी की बेट‍ियों या कहे मुकेश अंबानी की दोनों बहनों का नाम नीना और  दीप्ति है. दोनों ही हमेशा लाइम लाइट से हमेशा दूर रहती हैं. यही कारण है क‍ि लोगों को इनके बारे में ज्‍यादा पता भी नहीं है.

दिलचस्प है दानों की शादी की कहानी
धीरूभाई अंबानी की बड़ी बेटी दीप्ति सलगांवकर ने पड़ोस में रहने वाले राज उर्फ दत्तराज सलगांवकर से शादी की थी. दोनों की शादी की कहानी बड़ी दिलचस्प है. फ‍िलहाल वह अपने पर‍िवार के साथ गोवा में रहती हैं. दरअसल, धीरूभाई अंबानी अपने पर‍िवार के साथ 1978 में मुंबई की उषा किरण सोसायटी के 22वें फ्लोर पर रहते थे. उस समय इसी ब‍िल्‍ड‍िंग के 14वें फ्लोर पर कारोबारी बासुदेव सलगांवकर परिवार के साथ रहते थे. अंबानी और उनके पर‍िवार के बीच अच्छे संबंध थे.

धीरे-धीरे प्‍यार में बदल गई दोस्‍ती
वासुदेव सलगांवकर के बेटे दत्तराज सलगांवकर अन‍िल अंबानी से उम्र में दो साल बड़े थे. उनकी मुकेश अंबानी से भी अच्‍छी दोस्‍ती थी. दोनों की दोस्‍ती होने के कारण दत्तराज का धीरूभाई अंबानी के घर काफी आना-जाना था. इसी बीच राज और दीप्‍त‍ि के बीच भी दोस्‍ती हो गई. धीरे-धीरे यह दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई. राज सालगांवकर इस बारे में कहते हैं क‍ि मैं और दीप्ति अक्सर म‍िलते थे. हम दोनों एक-दूसरे से प्‍यार करते थे और शादी करना चाहते थे.

वह कहते हैं जब हमने दोनों की र‍िश्‍ते के बारे में अपने परिजनों को बताया तो वे हमारी शादी के लिए तैयार हो गए. राज और दीप्ति की बेटी का नाम इशिता और बेटे का नाम विक्रम है. इशिता की शादी नीरव मोदी के भाई से हुई है. राज सलगांवकर के पिता की मौत के बाद धीरूभाई अंबानी उनके पर‍िवार को गाइडेंस देते थे. राज और मुकेश अंबानी से दोस्‍ती के कारण उनके कई मामलों में सलाह लेने आते थे. दीप्ति और राज की शादी साल 1983 में हुई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news