TATA Power AGM: TATA की इस कंपनी में न‍िवेश करने वालों की बदलेगी क‍िस्‍मत! चेयरमैन ने शेयर क‍िया पूरा प्‍लान
Advertisement

TATA Power AGM: TATA की इस कंपनी में न‍िवेश करने वालों की बदलेगी क‍िस्‍मत! चेयरमैन ने शेयर क‍िया पूरा प्‍लान

TATA Power Share: टाटा पावर (Tata Power) की आने वाले पांच साल में र‍िन्‍यूएबल एनर्जी (Renewable Energy) सेक्‍टर में 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना है. अगर आप इस शेयर में न‍िवेश करते हैं तो आने वाले सालों में आपको अच्‍छा फायदा म‍िल सकता है. 

TATA Power AGM: TATA की इस कंपनी में न‍िवेश करने वालों की बदलेगी क‍िस्‍मत! चेयरमैन ने शेयर क‍िया पूरा प्‍लान

TATA Power Share: अगर आप शेयर बाजार में इनवेस्‍ट करते हैं तो आप भी इस खबर पर अमल कर सकते हैं. टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी टाटा पावर के शेयर (Tata Power Stock) पर दांव लगाना भव‍िष्‍य में बंपर फायदा दे सकता है. इस स्‍टॉक की कीमत फ‍िलहाल 214.50 रुपये है. आने वाले द‍िनों में इस शेयर में और तेजी आने की पूरी संभावना है. एक्सपर्ट भी इस स्टॉक को लेकर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं. इसका क्‍या कारण है आगे जानते हैं...

बिजली उत्पादन 30,000 मेगावॉट करने का लक्ष्‍य
आपको बता दें टाटा पावर (Tata Power) की आने वाले पांच साल में र‍िन्‍यूएबल एनर्जी (Renewable Energy) सेक्‍टर में 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना है. कंपनी की मंशा इस दौरान अपनी बिजली उत्पादन क्षमता को 30,000 मेगावॉट तक पहुंचाने की है. इसमें से आधा उत्पादन स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों से हासिल किया जाएगा. फिलहाल टाटा पावर की उत्पादन क्षमता 13,500 मेगावॉट है. यानी आने वाले पांच साल में इसे दोगुने से भी ज्‍यादा करने की योजना है. इसमें र‍िन्‍यूएबल एनर्जी सोर्स का हिस्सा 34 प्रतिशत है.

कंपनी चेयरमैन ने बताई भविष्य की योजना
टाटा पावर के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन (Natarajan Chandrasekaran) ने कंपनी की एजीएम (Annual General Meeting) में कहा कि हमारी योजना अगले 5 साल में र‍िन्‍यूएबल एनर्जी (Renewable Energy) सेक्‍टर में 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की है. वह एक शेयरधारक के कंपनी की भविष्य की योजना पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे. अपने संबोधन में चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा पावर (Tata Power) की योजना 2026-27 तक अपनी उत्पादन क्षमता को 30,000 मेगावॉट तक पहुंचाने की है.

मौजूदा व‍ित्‍त वर्ष में 14 हजार करोड़ न‍िवेश का लक्ष्‍य
इसके अलावा 2027 तक कंपनी का स्वच्छ ऊर्जा पोर्टफोलियो बढ़कर 60 प्रतिशत हो जाएगा, जो अभी 34 प्रतिशत है. इसे 2030 तक 80 प्रतिशत करने का लक्ष्य है. उन्होंने बताया कि कंपनी का चालू वित्त वर्ष में कुल मिलाकर 14,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का इरादा है. इसमें से 10,000 करोड़ रुपये का निवेश नवीकरणीय ऊर्जा में किया जाएगा. टाटा पावर ने 2021-22 में 707 मेगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता जोड़ी है.

एक्सपर्ट की राय
मार्केट एक्सपर्ट टाटा पावर के शेयर को लेकर बुल‍िश हैं और खरीदने की सलाह दे रहे हैं. एक्सपर्ट ने टाटा पावर का टारगेट प्राइस 250 रुपये रखा है. यानी इसमें मौजूदा प्राइस से 18 से 20 प्रत‍िशत की तेजी आ सकती है. शेयर ने 7 अप्रैल, 2022 और 28 जुलाई, 2021 को 52 हफ्ते के हाई लेवल 298 रुपये और 52हफ्ते के निचले स्तर 118.40 रुपये को छुआ था. आने वाले समय में इस शेयर में तेजी की सलाह एक्‍सपर्ट दे रहे हैं.

(डिस्क्लेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news