Stock Market में लौटी बहार, सेंसेक्स-निफ्टी चढ़े, RIL AGM के दिन धड़ाम हुए कंपनी के शेयर्स
Advertisement
trendingNow11845259

Stock Market में लौटी बहार, सेंसेक्स-निफ्टी चढ़े, RIL AGM के दिन धड़ाम हुए कंपनी के शेयर्स

Stock Market Update: शेयर बाजार आज हरे निशान में क्लोज हुआ है. आज HDFC Bank में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है, जिसके बाद कंपनी का शेयर 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ क्लोज हुए हैं. 

Stock Market में लौटी बहार, सेंसेक्स-निफ्टी चढ़े, RIL AGM के दिन धड़ाम हुए कंपनी के शेयर्स

Stock Market Closing, 28 August 2023: शेयर बाजार (Share Market) में आज अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. दो दिन की गिरावट के बाद में आज सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty) दोनों इंडेक्स तेजी के साथ क्लोज हुए हैं. आज सेंसेक्स 110.09 अंक यानी 0.17 फीसदी की बढ़त के साथ 64,996.60 के लेवल पर क्लोज हुआ है. आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स एक समय यह 326.94 अंक तक चढ़ गया था. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 40.25 अंक यानी 0.21 फीसदी की तेजी के साथ 19,306.05 के लेवल पर बंद हुआ था. ग्लोबल मार्केट में आई मजबूती की वजह से घरेलू बाजार में भी तेजी देखने को मिली है. 

इन कंपनियों के शेयर 1 फीसदी से ज्यादा बढ़े
आज HDFC Bank में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है, जिसके बाद कंपनी का शेयर 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ क्लोज हुए हैं. इसके अलावा एलटी में 2 फीसदी और एमएंडएम में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी आज देखने को मिली है. 

टॉप गेनर और टॉप लूजर स्टॉक
आज के कारोबार के दौरान 15 कंपनियों के शेयर्स तेजी के साथ क्लोज हुए हैं. इसके अलावा 15 कंपनियों के स्टॉक्स गिरावट के साथ क्लोज हुए हैं. आज का टॉप गेनर शेयर एलटी रहा है. इसके अलावा टॉप लूजर स्टॉक रिलायंस का रहा है. रिलायंस के शेयरों में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. 

किन कंपनियों के शेयरों में रही तेजी?
सेंसेक्स के गेनर शेयरों की लिस्ट में पॉवर ग्रिड, एलटी, एमएंडएम, HDFC Bank, मारुति, सन फार्मा, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, कोटक बैंक, अल्ट्रा केमिकल, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, ICICI Bank और एशियन पेंट्स के स्टॉक्स बढ़त के साथ क्लोज हुए हैं. 

किन कंपनियों के शेयरों में रही गिरावट?
गिरावट वाले शेयरों की लिस्ट में रिलायंस के अलावा नेस्ले इंडिया, एचसीएल टेक, आईटीसी, टाइटन, टाटा मोटर्स, विप्रो, एचयूएल, टेक महिंद्रा, भारती एयरटेल, इंफोसिस, बजाज फिनसर्व, जियो फाइनेंशिय और टीसीएस के शेयरों में गिरावट रही है. 

ग्लोबल बाजारों का हाल
एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग बढ़त लेने में सफल रहे. यूरोपीय बाजार दोपहर में सकारात्मक रुख के साथ कारोबार कर रहे थे। अमेरिकी बाजार शुक्रवार को मजबूती के साथ बंद हुए थे.

क्या है एक्सपर्ट की राय?
जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा है कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के प्रमुख जेरोम पावेल के बयान से बाजार को बहुत अधिक अचंभा नहीं हुआ. नवंबर की फेड बैठक में ब्याज दर बढ़ने की उम्मीद पैदा हुई है। हालांकि, इससे घरेलू स्तर पर आईटी शेयरों में गिरावट रही लेकिन अन्य क्षेत्रों में बढ़त रही.

इनपुट - भाषा एजेंसी के साथ 

Trending news