Shark Tank India: मौत की झूठी खबर पर छलका व‍िनीता स‍िंह का दर्द, बोलीं-फेसबुक और साइबर पुलिस ने हेल्‍प नहीं की
Advertisement
trendingNow12213756

Shark Tank India: मौत की झूठी खबर पर छलका व‍िनीता स‍िंह का दर्द, बोलीं-फेसबुक और साइबर पुलिस ने हेल्‍प नहीं की

शार्क टैंक इंडिया 3: व‍िनीता स‍िंह ने इन अफवाहों को गलत बताते हुए ल‍िखा क‍ि ये झूठी खबरें पिछले पांच हफ्ते से चल रही हैं. उन्होंने गलत जानकारी को फैलने से रोकने के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई.

Shark Tank India: मौत की झूठी खबर पर छलका व‍िनीता स‍िंह का दर्द, बोलीं-फेसबुक और साइबर पुलिस ने हेल्‍प नहीं की

Shark Tank India Vineeta Singh: शार्क टैंक इंडिया सीजन-3 (Shark Tank India) की जज व‍िनीता स‍िंह (Vineeta Singh) की मौत और ग‍िरफ्तारी से जुड़ी हुई खबर सोशल मीड‍िया पर छाई हुई है. गलत खबरों को लेकर उन्‍होंने कई बार अध‍िकार‍ियों से भी श‍िकायत की. लेक‍िन कोई हल नहीं न‍िकलने पर वह खुद अपनी मौत की अफवाह को खत्म करने के लिए सामने आई हैं. उन्होंने मौत के झूठे दावों को लेकर शनिवार को सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट की. उन्होंने एक्‍स (X) पर एक पोस्ट के जर‍िये गलत जानकारी देने वाली रिपोर्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इस खबर की हेडलाइन कुछ इस तरह है 'भारत के लिए कठिन दिन: हम विनीता सिंह को अलविदा कहते हैं.'

पांच हफ्ते से चल रहीं मौत की झूठी खबरें

व‍िनीता स‍िंह ने इन अफवाहों को गलत बताते हुए ल‍िखा क‍ि ये झूठी खबरें पिछले पांच हफ्ते से चल रही हैं. उन्होंने गलत जानकारी को फैलने से रोकने के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई. इसके अलावा मेटा (पहले फेसबुक) और मुंबई साइबर पुलिस को भी इसकी जानकारी दी. लेकिन इस सबके बावजूद उनकी मौत की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं. अब उन्‍होंने इसको लेकर खुद अपने एक्‍स हैंडल से पोस्‍ट क‍िया है.

पैसे लेकर झूठी खबर फैलाने का आरोप
व‍िनीता स‍िंह ने अपनी पोस्‍ट में ल‍िखा क‍ि पिछले पांच हफ्ते से उनके मरने और गिरफ्तार होने की झूठी खबरें फैलाई जा रहीं हैं, इस तरह की खबरों को पैसे लेकर फैलाया जा रहा है. पहले तो इस पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन बाद में इस बारे में कई बार मेटा (पहले फेसबुक) से शिकायत की और मुंबई साइबर पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज कराई. लेकिन ये अफवाहें रुक नहीं रहीं. उन्होंने लिखा, 'सबसे मुश्किल ये होता है जब लोग घबरा जाते हैं और मेरी मां को फोन कर देते हैं.  इसको रोकने का कोई उपाय है?'

गलत जानकारी को रोकने के लिए सुझाव मांगे
व‍िनीता स‍िंह ने इस तरह की पोस्‍ट से परेशान होने की बात कही. उन्‍होंने कहा क‍ि लोग इन झूठी खबरों को सच मानकर उनके परिवार को फोन करने लगते हैं. उन्‍होंने सोशल मीडिया यूजर्स से गलत जानकारी को फैलाने के सिलसिले को रोकने के लिए सुझाव भी मांगे. उनकी पोस्ट पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने भी चिंता जताई. इसके अलावा यूजर्स ने फेक न्‍यूज फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. मुंबई पुलिस की तरफ से व‍िनीता स‍िंह के पोस्ट का जवाब दिया और उनसे संपर्क करने का आग्रह किया.

Trending news