Share Market Tips: भारी नुकसान के बाद Zomato के शेयर में ताबड़तोड़ तेजी, फायदे में रहेंगे पैसे लगाने वाले
Advertisement

Share Market Tips: भारी नुकसान के बाद Zomato के शेयर में ताबड़तोड़ तेजी, फायदे में रहेंगे पैसे लगाने वाले

Zomato Share: कारोबारी सत्र के दौरान बीएसई पर Zomato का शेयर 8 प्रतिशत चढ़कर 60.58 रुपये तक पहुंच गया. शेयर में आई तेजी से कंपनी का मार्केट कैप 50,000 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

Share Market Tips: भारी नुकसान के बाद Zomato के शेयर में ताबड़तोड़ तेजी, फायदे में रहेंगे पैसे लगाने वाले

Zomato Share Price: अगर आपने भी फूड एग्रीगेटर एप Zomato के शेयर में न‍िवेश क‍िया हुआ है तो यह खबर आपको खुश कर देगी. हफ्ते के दूसरे कारोबारी द‍िन मंगलवार को Zomato के शेयर में जबरदस्त तेजी आई. मंगलवार के कारोबारी सत्र के दौरान बीएसई पर Zomato का शेयर 8 प्रतिशत चढ़कर 60.58 रुपये तक पहुंच गया. शेयर में आई तेजी से कंपनी का मार्केट कैप 50,000 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. मंगलवार को 56.30 रुपये पर खुलने वाले Zomato का शेयर मंगलवार को 57.79 रुपये (3.27%) पर बंद हुआ.

तीन महीने में 20 प्रतिशत से ज्‍यादा की तेजी

Zomato का शेयर मंगलवार को शुरुआत में मामूली तेजी के साथ खुला. लेक‍िन कारोबारी सत्र के दौरान यह चढ़कर 60.58 रुपये (8 प्रतिशत) के हाई पर पहुंच गया. प‍िछले तीन महीने के दौरान Zomato के शेयर ने 20 प्रतिशत से ज्‍यादा की तेजी देखने को म‍िली है. एक महीने में ही यह शेयर 14 प्रतिशत तक चढ़ गया है. इसी तरह हफ्तेभर में शेयर में करीब 8 प्रतिशत चढ़ गया. प‍िछले द‍िनों न‍िवेशकों को भारी नुकसान देना वाला Zomato का शेयर 52 हफ्ते के निचले स्तर से करीब 50 प्रतिशत चढ़ गया है.

इश्यू प्राइस से ग‍िरकर ही कारोबार कर रहा शेयर
इस बढ़ोतरी के बावजूद जोमैटो का शेयर 76 रुपये के अपने इश्यू प्राइस से ग‍िरकर ही कारोबार कर रहा है. शेयर 25 अप्रैल 2022 को 81.65 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था. इस शेयर को एक्‍सपर्ट की तरफ से बॉय रेट‍िंग दी जा रही है. जानकारों ने टारगेट प्राइस 70 रुपये तय किया है. ब्रोकरेज फर्म की तरफ से उम्‍मीद जताई जा रही है क‍ि 2025 में प्रॉफिट में आएगी. एक अन्य ब्रोकरेज फर्म ने 82 रुपये का टारगेट द‍िया है.

आपको बता दें जोमैटो ने जिप इलेक्ट्रिक के साथ एक डील की है. इस डील के तहत जिप इलेक्ट्रिक की तरफ से 2024 तक जोमैटो को एक लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर द‍िये जाएंगे. कंपनी अलग-अलग शहरों में फूड डिलिवरी के लिए जोमैटो को डिलिवरी पार्टनरशिप मुहैया कराएगी.

Trending news