Stock Market: बाजार में रही ऐतिहासिक बढ़त, आज भी नए रिकॉर्ड पर बाजार, बैंकिंग शेयरों में हुई खरीदारी
Advertisement
trendingNow11786767

Stock Market: बाजार में रही ऐतिहासिक बढ़त, आज भी नए रिकॉर्ड पर बाजार, बैंकिंग शेयरों में हुई खरीदारी

Share Market Update: भारतीय शेयर मार्केट में इस समय लगातार तेजी देखने को मिल रही है. सरकारी बैंकों में अच्छी तेजी आ रही है. इसके अलावा निफ्टी पीएसयू बैंक का इंडेक्स 1 फीसदी से भी ज्यादा चढ़ गया है. वहीं, कल यानी मंगलवार को भी बाजार रिकॉर्ड बढ़त के साथ क्लोज हुए हैं. 

Stock Market: बाजार में रही ऐतिहासिक बढ़त, आज भी नए रिकॉर्ड पर बाजार, बैंकिंग शेयरों में हुई खरीदारी

Stock Market Closing, 19 July 2023: हफ्ते के तीसरे दिन भी बाजार में तूफानी तेजी देखने को मिली है. बुधवार को भी मार्केट ने नया रिकॉर्ड बनाया है. सेंसेक्स और निफ्टी ने नया लाइफटाइम हाई बनाया है. आज सेंसेक्स 67,097.44 के लेवल पर क्लोज हुआ है. सेंसेक्स में आज 302.30 अंक यानी 0.45 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 83.90 अंक यानी 0.42 फीसदी की बढ़त के साथ में 19,833.15 के लेवल पर क्लोज हुआ है. इंट्राडे में सेंसेक्स 67,171 और निफ्टी 19,851 के लेवल को टच किया है. 

सरकारी बैंकों में रही जोरदार बढ़त
भारतीय शेयर मार्केट में इस समय लगातार तेजी देखने को मिल रही है. सरकारी बैंकों में अच्छी तेजी आ रही है. इसके अलावा निफ्टी पीएसयू बैंक का इंडेक्स 1 फीसदी से भी ज्यादा चढ़ गया है. वहीं, कल यानी मंगलवार को भी बाजार रिकॉर्ड बढ़त के साथ क्लोज हुए हैं. 

रिलायंस का मार्केट कैप 19 लाख करोड़ के पार
आपको बता दें रिलायंस के शेयरों में आज भी जोरदार तेजी देखने को मिली है. रिलायंस का स्टॉक आज 1.15 फीसदी यानी 32.55 रुपये की तेजी के साथ 2,853.00 के लेवल पर क्लोज हुआ है. पिछले एक महीने में रिलायंस के शेयरों में 11.57 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. इस तेजी के बीच में कंपनी का मार्केट कैप 17,456.07 करोड़ रुपये के उछाल के साथ 19,09,526.60 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

NTPC रहा टॉप गेनर
आज सेंसेक्स के 30 में से 20 स्टॉक्स बढ़त के साथ क्लोज हुए हैं और 10 स्टॉक्स में गिरावट रही है. आज सबसे ज्यादा तेजी NTPC के शेयर में रही है. एनटीपीसी के शेयर 2.85 फीसदी की तेजी के साथ क्लोज हुए हैं. वहीं, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, अल्ट्रा केमिकल, बजाज फिनसर्व, एसबीआई, सन फार्मा, टाटा मोटर्स, आईटीसी, पॉवर ग्रिड, कोटक बैंक, एलटी, रिलायंस, एमएंडएम, एचडीएफसी बैंक, टाइटन और एक्सिस बैंक समेत कई शेयर्स में अच्छी खरीदारी रही है. 
 
IT Sector में रही गिरावट
इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट में टीसीएस सबसे ज्यादा फिसला है. टीसीएस के शेयर 0.82 फीसदी फिसलकर बंद हुए हैं. इसके अलावा भारती एयरटेल, मारुति, हिंदुस्तान यूनीलिवर, नेस्ले इंडिया, ICICI Bank, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, इंफोसिस और टाटा स्टील के शेयरों में भी गिरावट हावी रही है. 

Trending news