OYO Rooms: ओयो में रूम बुक करने से पहले जान लें ये बात, इस सरकारी संस्था ने उठाया ऐसा कदम
Advertisement

OYO Rooms: ओयो में रूम बुक करने से पहले जान लें ये बात, इस सरकारी संस्था ने उठाया ऐसा कदम

OYO Hotel Booking: सेबी ने OSL से कुछ संशोधनों के साथ आईपीओ के दस्तावेजों के मसौदे को फिर से जमा कराने को कहा है. बता दें कि ओरावेल स्टेज लिमिटेड ओयो ब्रांड के तहत काम करती है. अब सेबी के इस कदम के बाद ओयो के आईपीओ आने में और भी देरी हो सकती है.

OYO Rooms: ओयो में रूम बुक करने से पहले जान लें ये बात, इस सरकारी संस्था ने उठाया ऐसा कदम

OYO Rooms Booking: शेयर बाजार में हर दिन कुछ न कुछ होता रहता है. वहीं शेयर मार्केट में किसी न किसी कंपनी का आईपीओ भी आता रहता है. इसी क्रम में ऑनलाइन होटल बुकिंग कंपनी ओयो भी अपना आईपीओ लाने वाली है. हालांकि ओयो के आईपीओ को लेकर लगातार देरी देखने को मिल रही है और अब ओयो को लेकर सेबी ने भी कदम उठाया है.

ओयो

दरअसल, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड यानी सेबी ने ओरावेल स्टेज लिमिटेड (OSL) से कुछ संशोधनों के साथ आईपीओ के दस्तावेजों के मसौदे को फिर से जमा कराने को कहा है. बता दें कि ओरावेल स्टेज लिमिटेड ओयो ब्रांड के तहत काम करती है. अब सेबी के इस कदम के बाद ओयो के आईपीओ आने में और भी देरी हो सकती है.

ओयो रूम्स

ओयो की ओर से सितंबर 2021 में 8430 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए गए थे. हालांकि अब सेबी की ओर से फिर से दस्तावेज जमा करने के लिए कंपनी को कहा गया है. इस आईपीओ के जरिए ओयो में 7000 करोड़ रुपये के नये शेयर जारी किए जायेंगे और 1,430 करोड़ रुपये तक की बिक्री पेशकश (OFS) लाई जायेगी. 

ओयो होटल
वहीं सेबी की ओर से पिछले साल यानी 30 दिसंबर 2022 को कंपनी के आईपीओ दस्तावेज को वापस किया गया था और ओयो को कहा गया था कि इसे संशोधन के साथ फिर दायर किया जाए. हालांकि, नियामक ने दस्तावेजों के मसौदे में आवश्यक संशोधनों के बारे में विस्तार से नहीं बताया है. 

ओयो बुकिंग
ओयो कंपनी की अगर बैलेंस शीट पर नजर दौड़ाई जाए तो कंपनी का वित्त वर्ष 2022-23 की पहली छमाही में 63 करोड़ रुपये का प्रॉफिट देखने को मिला है. हालांकि इससे एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी को 280 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news