SBI MCLR Hike: SBI बैंक ने कर दिया ऐसा बड़ा ऐलान, खबर सुनकर कस्टमर्स के छूटे पसीने
Advertisement
trendingNow11303673

SBI MCLR Hike: SBI बैंक ने कर दिया ऐसा बड़ा ऐलान, खबर सुनकर कस्टमर्स के छूटे पसीने

SBI MCLR Hike: भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. बैंक ने MCLR में बढ़ोतरी का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट्स. रिजर्व बैंक (RBI) ने नियंत्रित करने के‍ लिए हाल ही में रेपो रेट में बढ़ोतरी की थी.

SBI MCLR Hike

SBI MCLR Hike: देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए झटके वाली खबर है. अब SBI से अब लोन लेना महंगा हो जाएगा और नए और पुराने ग्राहकों की ईएमआई भी बढ़ जाएगी. दरअसल, एसबीआई ने अपनी मार्जिनल कॉस्‍ट ऑफ लेडिंग रेट (SBI MCLR Hike) में बढ़ोतरी कर दी है. नई दरें 15 अगस्त से लागू हो गईं हैं. आपके बता दें कि इससे पहले जून और जुलाई में भी एसबीआई ने एमसीएलआर में इजाफा किया था.

एसबीआई ने दिया बड़ा झटका 

गौरतलब है कि भारतीय स्‍टेट बैंक ने आज यानी 15 अगस्‍त से लोन पर अपनी मार्जिनल कॉस्‍ट ऑफ फंड बेस्‍ट लेडिंग रेट (MCLR) को बढ़ा दिया है. बैंक के इस कदम से उन ऋणदाताओं की ईएमआई बढ़ जाएगी, जिनका लोन एमसीएलआर से लिंक्‍ड है. भारतीय रिजर्व बैंक ने इस महीने ही रेपो रेट में इससे पहले 50 आधार अंकों की बढ़ोतरी कर दी थी. इस वृद्धि के बाद से ही बैंकों ने विभिन्‍न लेंडिंग रेट में इजाफा कर दिया है. आपको बता दें कि एसबीआई ने पिछले सप्‍ताह ही फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स पर ब्‍याज दरें बढाई थी. पिछले महीने भी भारतीय स्‍टेट बैंक ने एमसीएलआर में 10 आधार अंकों की बढ़ोतरी की थी.

जानिए नए रेट्स 

- लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बढ़ोतरी के तहत ओवरनाइट से लेकर तीन महीने तक के लोन की एमसीएलआर रेट को बैंक ने अब 7.15 फीसदी से बढ़ाकर 7.35 फीसदी कर दिया है.
- इसके तहत छह महीनों के लोन की एमसीएलआर रेट को भी 7.45 फीसदी से बढ़ाकर 7.65 फीसदी कर दिया है.
- एक साल की दर को 7.5 फीसदी से बढ़ाकर 7.7 फीसदी कर दिया गया है.
- वहीं, 2 साल की एमसीएलआर दर 7.7 फीसदी से बढ़कर 7.9 फीसदी कर दिया गया है.
- तीन साल की एमसीएलआर की दर 7.8 फीसदी से बढ़कर 8 फीसदी हो गई है.

Trending news