SBI की इस स्कीम में डबल होगा पैसा, 1 लाख के बन जाएंगे 2 लाख
Advertisement

SBI की इस स्कीम में डबल होगा पैसा, 1 लाख के बन जाएंगे 2 लाख

State Bank of India FD: एसबीआई... स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI FD Scheme) की तरफ से ग्राहकों के लिए कई स्कीमें चलाई जा रही हैं. इस समय पर फिक्सड डिपॉजिट निवेश के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. इसमें आप बिना रिस्क उठाए अपने पैसे को दोगुना कर सकते हैं.

SBI की इस स्कीम में डबल होगा पैसा, 1 लाख के बन जाएंगे 2 लाख

State Bank of India FD: एसबीआई... स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI FD Scheme) की तरफ से ग्राहकों के लिए कई स्कीमें चलाई जा रही हैं. इस समय पर फिक्सड डिपॉजिट निवेश के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. इसमें आप बिना रिस्क उठाए अपने पैसे को दोगुना कर सकते हैं. एसबीआई की तरफ से ग्राहकों को अलग-अलग टेन्योर के फिक्सड डिपॉजिट का ऑप्शन मिलता है. बैंक की तरफ से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर के 10 साल तक की एफडी की सुविधा मिलती है. 

आपको बता दें एसबीआई अलग-अलग मैच्योरिटी अवधि के लिए एफडी की सुविधा दे रहा है. बैंक ग्राहकों को 3 फीसदी से लेकर के 6.5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों बैंक 3.5 फीसदी से लेकर 7.5 फीसदी तक ब्याज का फायदा दे रहा है. 

1 लाख के हो जाएंगे 2 लाख

मान लीजिए अगर आप एसबीआई में 10 साल की मैच्योरिटी के लिए 1 लाख रुपये एकमुश्त जमा करते हैं तो आपका पैसा डबल हो जाएगा. एसबीआई एफडी कैलकुलेटर के मुताबिक, इस पर निवेशकों को 6.5 फीसदी की दर के हिसाब से 90,555 लाख रुपये ब्याज के रुप में मिलेंगे. निवेशकों को 10 साल बाद मैच्योरिट पर 90,555 रुपये मिलेंगे. 

सीनियर सिटीजन को मिलेंगे 2,10,234 रुपये

इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. सीनियर सिटीजन अगर 10 साल की मैच्योरिटी के लिए एफडी कराते हैं तो उनका पैसा डबल हो जाएगा. अगर आप 10 साल की एफडी में 1 लाख रुपये लगाते हैं तो मैच्योरिटी पर 2,10,234 रुपये मिलेंगे. इसमें ब्‍याज से 1,10,234 रुपये की फिक्‍स्‍ड इनकम होगी.

Trending news