Sahara India में फंसा है पैसा? र‍िफंड पर आया बड़ा अपडेट; न‍िवेशकों को म‍िलेगी राहत
Advertisement
trendingNow11794518

Sahara India में फंसा है पैसा? र‍िफंड पर आया बड़ा अपडेट; न‍िवेशकों को म‍िलेगी राहत

Sahara Group: सरकार की तरफ से मार्च में कहा गया था क‍ि चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ निवेशकों को उनका पैसा नौ महीने में लौटा दिया जाएगा. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सहारा-सेबी रिफंड खाते से 5,000 करोड़ रुपये की राशि सहकारी समितियों के केंद्रीय पंजीयक (CRCS) के खाते में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया था.

Sahara India में फंसा है पैसा? र‍िफंड पर आया बड़ा अपडेट; न‍िवेशकों को म‍िलेगी राहत

Sahara India Refund: अगर आपका भी पैसा सालों से सहारा इंड‍िया ग्रुप में फंसा हुआ है तो इससे जुड़ा अपडेट आपको पता होना चाह‍िए. सहारा ग्रुप की चार सहकारी समितियों में जमा राशि को वापस पाने के लिए अबतक 7 लाख निवेशकों ने इस बारे में शुरू किए गए पोर्टल पर रज‍िस्‍ट्रेशन कराया है. सूत्रों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया क‍ि अबतक कुल 150 करोड़ रुपये की राशि के दावे प्राप्त हुए हैं. सहारा ग्रुप की चार सहकारी समितियों में जमा निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए पोर्टल को कुछ दिन पहले ही शुरू किया गया है.

केंद्रीय मंत्री मंत्री अमित शाह ने लॉन्‍च क‍िया पोर्टल

सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 18 जुलाई को ‘सीआरसीएस-सहारा रिफंड पोर्टल’ (CRCS-Sahara Refund Portal) की शुरुआत की थी. सरकार की तरफ से मार्च में कहा गया था क‍ि चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ निवेशकों को उनका पैसा नौ महीने में लौटा दिया जाएगा. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सहारा-सेबी रिफंड खाते से 5,000 करोड़ रुपये की राशि सहकारी समितियों के केंद्रीय पंजीयक (CRCS) के खाते में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया था.

7 लाख निवेशकों ने पोर्टल पर रज‍िस्‍ट्रेशन कराया
सूत्रों की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि अबतक सहारा के 7 लाख निवेशकों ने पोर्टल पर रज‍िस्‍ट्रेशन कराया है. इसके तहत कुल 150 करोड़ रुपये की राशि का दावा किया गया है. सीआरसीएस-सहारा रिफंड पोर्टल केंद्र सरकार के सहकारिता मंत्रालय की तरफ से सहारा इंडिया के निवेशकों को उनके पैसे वापस करने के लिए शुरू किया गया ऑनलाइन पोर्टल है. पोर्टल को 18 जुलाई, 2023 को सहकारिता मंत्री अमित शाह की तरफ से लॉन्च किया गया था.

नाम और आधार नंबर की जानकारी देनी होगी
पोर्टल के जर‍िये सहारा इंडिया के निवेशक अपने पैसे वापस पा सकते हैं. यहां निवेशकों को अपने नाम, आधार नंबर, बैंक खाता नंबर और अन्य जानकारी दर्ज करनी होगी. पोर्टल पर आवेदन के बाद, निवेशकों को पैसा वापस मिलने की उम्मीद करनी चाहिए. पोर्टल पर आवेदन के ल‍िए निवेशकों को किसी तरह का शुल्क भुगतान करने की जरूरत नहीं है.

पोर्टल के जर‍िये आप अपना पैसा वापस पाने के लिए घर बैठे ही आवेदन कर सकते हैं. पोर्टल लॉन्च होने के साथ ही सहारा इंडिया के निवेशकों को पैसा वापस पाने की उम्मीद बढ़ गई है. पोर्टल के जर‍िये निवेशक अपने पैसे वापस पाने के लिए आसान और सुविधाजनक तरीका प्राप्त कर सकते हैं.

Trending news