RR Kabel IPO: कमाई का शानदार मौका! केबल बनाने वाली कंपनी ला रही IPO, 225 करोड़ के शेयर होंगे जारी
Advertisement

RR Kabel IPO: कमाई का शानदार मौका! केबल बनाने वाली कंपनी ला रही IPO, 225 करोड़ के शेयर होंगे जारी

IPO: आरआर काबेल (RR Kabel) ने इनिशियल पब्‍ल‍िक ऑफर‍िंग (IPO) के जर‍िये फंड जुटाने के लिए सेबी (SEBI) के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल किए हैं. 

RR Kabel IPO: कमाई का शानदार मौका! केबल बनाने वाली कंपनी ला रही IPO, 225 करोड़ के शेयर होंगे जारी

Upcoming IPO: अगर आप भी शेयर बाजार में न‍िवेश करते हैं तो यह खबर आपके ल‍िए है. एक बार फ‍िर से आपके ल‍िए कम न‍िवेश पर अच्‍छा र‍िटर्न पाने का मौका है. जी हां, टीपीजी कैपिटल (TPG Capital) समर्थित तार केबल निर्माता आरआर काबेल (RR Kabel) ने इनिशियल पब्‍ल‍िक ऑफर‍िंग (IPO) के जर‍िये फंड जुटाने के लिए सेबी (SEBI) के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल किए हैं. दस्तावेजों (DRHP) के अनुसार, आईपीओ (IPO) के तहत 225 करोड़ रुपये तक के नए इक्‍व‍िटी शेयर जारी किए जाएंगे.

1.72 करोड़ से ज्‍यादा के इक्‍व‍िटी शेयर की बिक्री पेशकश लाएंगे

साथ ही प्रवर्तक और अन्य शेयरधारक 1.72 करोड़ से ज्‍यादा के इक्‍व‍िटी शेयर की बिक्री पेशकश (OFS) लाएंगे. ओएफएस (OFS) में शेयर बेचने वालों में महेंद्रकुमार रामेश्‍वरलाल काबरा, हेमंत महेंद्रकुमार काबरा, सुमीत महेंद्रकुमार काबरा, काबेल बिल्डकॉन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और राम रतन वायर्स लिमिटेड हैं.

टीपीजी कैपिटल की 21 प्रतिशत हिस्सेदारी
इनके अलावा अमेरिका की प्राइवेट इक्‍व‍िटी फर्म टीपीजी कैपिटल भी ओएफएस के अंतर्गत कंपनी में अपनी आंशिक हिस्सेदारी बेचेगी. आरआर काबेल में टीपीजी कैपिटल की 21 प्रतिशत हिस्सेदारी है. कंपनी नए शेयरों से जुटाई गई 170 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग बैंकों और वित्तीय संस्थानों के कर्ज को आंशिक या पूरी तरह कर्ज चुकाने में करेगी.

आरआर ग्लोबल ग्रुप की इकाई आरआर काबेल ने वित्त वर्ष 2021-22 में 214 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ और 4,386 करोड़ रुपये का राजस्व कमाया. बीते वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तीन तिमाहियों के लिए कंपनी ने 125 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ और 4,083 करोड़ रुपये का राजस्व कमाया. (Input: PTI)

जरूर पढ़ें

महंगाई पर बोलीं व‍ित्‍त मंत्री रेलवे का चौंकाने वाला फैसला
Go First संकट से मुश्‍क‍िल में हवाई यात्री पुरानी पेंशन पर आरबीआई का अपडेट
7th Pay Commission राशन कार्ड का न‍ियम

Trending news