Suraj Estate के शेयरों ने लिस्टिंग डे पर ही करा दिया नुकसान, निवेशकों को क्यों मिली निराशा?
Advertisement

Suraj Estate के शेयरों ने लिस्टिंग डे पर ही करा दिया नुकसान, निवेशकों को क्यों मिली निराशा?

Suraj Estate Developers IPO: आज बाजार में सूरज एस्टेट डेवलपर्स (Suraj Estate Developers) ने निवेशकों को काफी निराश किया है. इस आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों को नुकसान का सामना करना पड़ा है. 

Suraj Estate के शेयरों ने लिस्टिंग डे पर ही करा दिया नुकसान, निवेशकों को क्यों मिली निराशा?

Suraj Estate Developers IPO Listing: शेयर मार्केट (Share Market) में आज कई स्टॉक्स की लिस्टिंग हुई हैं. वैसे तो बाजार में शेयरों की लिस्टिंग पर निवेशकों को काफी मुनाफा होता है, लेकिन आज बाजार में सूरज एस्टेट डेवलपर्स (Suraj Estate Developers) ने निवेशकों को काफी निराश किया है. इस आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों को नुकसान का सामना करना पड़ा है. 

रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी Suraj Estate Developers के शेयर्स की मार्केट में डिस्काउंट पर लिस्टिंग हुई है. शेयर 4.5 फीसदी के डिस्काउंट पर BSE पर 343 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ. NSE पर शेयर 340 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ, जबकि इश्यू प्राइस 360 रुपये प्रति शेयर था. इसके अलावा बाद में शेयर 10 प्रतिशत गिरकर 323.95 रुपये पर आ गए.

400 करोड़ जुटाने के लिए लॉन्च हुआ था इश्यू

बता दें कि रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी ने 400 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पब्लिक इश्यू लॉन्च किया. इसके अलावा कंपनी का पब्लिक इश्यू सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन 16.57 गुना भरकर बंद हुआ था.  

एक लॉट में मिले 41 शेयर्स

इस शेयर का प्राइस बैंड 340-360 रुपये प्रति शेयर था. कंपनी का इश्यू 18 दिसंबर को ओपन हुआ था और 20 दिसंबर को क्लोज हुआ था. इस कंपनी  शेयर के एक लॉट में करीब 41 शेयर्स थे. 

क्या है कंपनी का कारोबार?

अगर कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो यह रियल एस्टेट सेक्टर में कंस्ट्रक्शन के कारोबार से जुड़ी हुई है. कंपनी मुंबई के साउथ में रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रोजेक्ट को बनाने का कारोबार करती है. कंपनी ने अबतक करीब 42 प्रोजेक्ट पूरे किए हैं. इसके अलावा इस समय 13 प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है. वहीं, जल्द ही मार्केट में 16 प्रोजेक्ट आने वाले हैं. 

Trending news