Ration Card रखने वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने बदले फ्री राशन के नियम, अब सिर्फ इस दिन ही मिलेगा गेहूं-चावल!
Advertisement

Ration Card रखने वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने बदले फ्री राशन के नियम, अब सिर्फ इस दिन ही मिलेगा गेहूं-चावल!

Ration Card Update: फ्री राशन (Ration Card) लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी फ्री राशन स्कीम (Free Ration Update) का फायदा लेना चाहते हैं तो सरकार की तरफ से तारीखों का ऐलान कर दिया गया है कि आपको किस-किस तारीख को राशन मिलेगा. 

Ration Card रखने वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने बदले फ्री राशन के नियम, अब सिर्फ इस दिन ही मिलेगा गेहूं-चावल!

Free Ration Scheme: फ्री राशन (Ration Card) लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी फ्री राशन स्कीम (Free Ration Update) का फायदा लेना चाहते हैं तो सरकार की तरफ से तारीखों का ऐलान कर दिया गया है कि आपको किस-किस तारीख को राशन मिलेगा. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) की तरफ से तारीखों के बारे में जानकारी दे दी गई है. सरकारी जानकारी के मुताबिक, 13 अप्रैल यानी कल से आपको फ्री राशन मिलना शुरू हो जाएगा. इसके  साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से आपको कई खास सुविधाएं दी जा रही हैं. 

योगी सरकार ने किया तारीखों का ऐलान
योगी सरकार ने फ्री राशन की जानकारी देते हुए तारीखों का ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में 13 से 24 अप्रैल के बीच में फ्री राशन बांटा जाएगा. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, राशन कार्डधारकों को हर महीने फ्री राशन की सुविधा साल 2023 में भी मिलेगा. 

81.35 करोड़ लोगों को मिल रहा है फायदा
कोरोना महामारी के बाद से ही सरकार की तरफ से गरीब परिवारों को फ्री राशन की सुविधा दी जा रही है. मोदी सरकार देश भर के करीब 81.35 करोड़ लोगों को फ्री राशन की सुविधा दे रही है. इन लोगों को दिसंबर 2023 तक फ्री राशन दिया जाएगा. इस योजना के तहत सरकार 5 किलो फ्री अनाज दे रही है. 

कितना मिल रहा किन लोगों को फ्री राशन?
इसके अलावा अंत्योदय कार्ड रखने वालों को 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल फ्री मिल रहा है. वहीं, सामान्य कैटेगिरी के लोगों की बात करें तो इन लोगों को 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल मिल रहा है. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी में 13 अप्रैल से 24 अप्रैल तक फ्री राशन का फायदा मिलेगा. इसके साथ ही अब सभी लोगों को पूरा राशन मिले इसके लिए भी सरकार ने नई तकनीकी निकाली है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news