Rakshabandhan 2023: बहन को इस राखी पर दें सुरक्षित इंवेस्टमेंट का तोहफा, रिटर्न होगा रिस्क फ्री
Advertisement
trendingNow11839389

Rakshabandhan 2023: बहन को इस राखी पर दें सुरक्षित इंवेस्टमेंट का तोहफा, रिटर्न होगा रिस्क फ्री

Investment Tips: इंवेस्टमेंट के कई सारे माध्यम मौजूद हैं. ऐसे में इस रक्षाबंधन अपनी बहन के लिए भी इंवेस्टमेंट प्लान कर सकते हैं और उन्हें इंवेस्टमेंट के लिहाज से कई अच्छा गिफ्ट दे सकते हैं. आइए जानते हैं इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को कौनसा बढ़िया गिफ्ट दिया जा सकता है.

Rakshabandhan 2023: बहन को इस राखी पर दें सुरक्षित इंवेस्टमेंट का तोहफा, रिटर्न होगा रिस्क फ्री

Investment: रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है. इस त्योहार को भाई-बहन के प्यार के प्रतीक के तौर पर देखा जाता है. इस त्योहार पर बहन अपने भाई के कलाई पर राखी बांधती है और उसकी सुरक्षा की कामना करती है. वहीं भाई भी बहन को हर मुसीबत से बचाने का प्रण लेता है और उपहार भी देता है. ऐसे में इस राखी बहन को इंवेस्टमेंट से जुड़ी जोखिम से भी बचाया जा सकता है और उपहार में उसे सुरक्षित इंवेस्टमेंट का तोहफा दिया जा सकता है.

रक्षाबंधन
दरअसल, इंवेस्टमेंट के कई सारे माध्यम उपलब्ध है. इन माध्यमों के जरिए अच्छा रिटर्न भी कमाया जा सकता है. इन्हीं में कई जोखिम भरे माध्यम हैं तो कई बिना जोखिम के माध्यम भी है. इस रक्षाबंधन अपने बहन को बिना जोखिम वाले माध्यम में इंवेस्टमेंट का तोहफा दिया जा सकता है और बहन को उपहार के तौर पर एफडी दी जा सकती है.

एफडी
बैंक और पोस्ट ऑफिस लोगों को एफडी करने का मौका देते हैं. एफडी के जरिए एकमुश्त राशि बैंक में जमा कर दी जाती है और उस पर निश्चित दर से ब्याज हासिल किया जाता है. आप जितने साल की एफडी करवाएं, उस हिसाब से आपकी बहन को एक निश्चित राशि पर निश्चित ब्याज भी मिलेगा. ऐसे में इस रक्षाबंधन अपनी बहन को एफडी का गिफ्ट दे सकते हैं.

इंवेस्टमेंट
एफडी के तहत लोगों को एक निश्चित समय के लिए एकमुश्त राशि को जमा करना होता है. वहीं लॉन्ग टर्म के लिए एफ़ी करवाने से लोगों को टैक्स बेनेफिट भी मिलता है. बहन को इस तरह का गिफ्ट देने से उसे फाइनेंशियली भी सुरक्षा प्रदान की जा सकती है और बहन को ऐसे गिफ्ट काफी पसंद भी आएंगे. वहीं आपको एफडी कितने रुपयों की करवानी है ये आप अपनी इच्छा अनुसार तय कर सकते हैं. साथ ही एफडी करवाने से पहले अलग-अलग बैंकों की इंटरेस्ट रेट जरूर चेक कर लें.

Trending news