Toll Tax Rule: गाड़ी चलाने वालों के लिए जरूरी खबर, अब नहीं देना होगा टोल टैक्स! जानिए अपडेट
Advertisement

Toll Tax Rule: गाड़ी चलाने वालों के लिए जरूरी खबर, अब नहीं देना होगा टोल टैक्स! जानिए अपडेट

PIB Fact Check: अगर आप टोल प्लाजा पर पर्ची कटवाते हैं तो वहां आपसे पूछा जाता है कि आप एक साइड की या फिर दोनों साइड की पर्ची कटवाएंगे. तो ऐसे में आपको आपको कहना है कि पर्ची 12 घंटे की दें. ऐसा कहने पर आपको पैसा नहीं देना होगा. आइये जानते हैं अपडेट.

Toll Tax Rule

Toll Tax Rule: सोशल मीडिया पर कई मैसेज वायरल होते रहते हैं. इन्हें एक के बाद एक लगातार शेयर किया जाता है. लेकिन सोशल मीडिया पर कई बार वायरल हो रहे मैसेज में सच्चाई नहीं होती है. इतना ही नहीं, कई बार गलत मैसेज आपको बड़े नुकसान में भी डाल जाते हैं. ऐसे में, इंसान को लाखों का चूना भी लग जता है. हाल ही में एक वायरल मैसेज में केंद्रीय मंत्री का हवाला देते हुए कहा गया है कि अगर कोई यात्री 12 घंटे में यात्रा से वापिस लौट आता है तो उसे टोल टैक्स नहीं चुकाना होगा. लेकिन सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस मैसेज से जुड़ी सच्चाई शेयर की है. आइये जानते हैं.

क्या कहा गया है मैसेज में?

इस वायरल मैसेज में कहा गया है, ' अगर आप टोल प्लाजा पर पर्ची कटवाते हैं तो आपसे पूछा जाता है कि आप एक साइड की या फिर दोनों साइड की पर्ची कटवाएंगे. तो ऐसे में आपको उन्हें कहना है कि पर्ची 12 घंटे की दें. ऐसा कहने पर आपको पैसा नहीं देना होगा.' इतना ही नहीं, इस मैसेज में नीचे निवेदक में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम दिया गया है. इसमें भारत सरकार का नाम भी दिया गया है. सरकार का नाम होने से ओगों को इस मैसेज पर भरोसा हो गया और ये मैसेज तेजी से वायरल हो गया. लेकिन भारत सरकार ने इस मैसेज के बारे में जानकारी दी है.

सरकार ने दी जानकारी 

इस मैसेज को लकर भारत सरकार ने ट्वीट कर के बताया है, 'इस तरह का कोई भी दावा सरकार द्वारा नहीं किया गया है. ये दावा पूरी तरह फर्जी है और इस पर यकीन न करें.'

वायरल मैसेज से रहें सावधान 

इस तारा के मैसेज आय दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आए तो पहले उसकी अच्छे से पड़ताल करें, उसके बाद ही इस पर भरोसा करें. सरकार भी लगातार जनता से ये अपील करती है कि इस तरह के फेक मैसेज और फ्रॉड से सावधान रहें. इस तरह के मैसेज से जुड़े दिन इस कई तरह के फ्रॉड भी सामने आते हैं, जहां आपको सिर्फ लिंक भेजा जाता है और मैसेज पर क्लिक करने से बैंकों से जमा पैसा चोर उड़ा ले जाते हैं. 

Trending news