Advertisement
trendingPhotos822476
photoDetails1hindi

IRCTC Tour Package: नए साल में घूमने का शानदार मौका, IRCTC दे रहा है सस्ते में टूर पैकेज

IRCTC Tour Package:  नए साल में अगर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको सस्ते में टूर पैकेज मिल सकता है. रेल टिकटिंग वेबसाइट IRCTC दक्षिण भारत के लिए आकर्षक टूर पैकेज (tour package) लेकर आया है. इस टूर पैकेज के तहत आपको बालाजी के दर्शन का भी मौका मिलेगा. इस टूर पैकेज का नाम दक्षिण भारत यात्रा (SCZBD32) रखा गया है. 

ये है ट्रेन का टाइम टेबल

1/5
ये है ट्रेन का टाइम टेबल

ये ट्रेन सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से 22 जनवरी (22.01.2021) को रात 12:05 बजे चलेगी. ये टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन का है. 'Bharat Darshan Tourist Train' के तहत इस टूर पैकेज को चलाया जाएगा. इस टूर पैकेज की बुकिंग IRCTC की वेबसाइट सहित किसी जोनल या रीजनल ऑफिस से कराई जा सकेगी. 

कितना होगा किराया

2/5
कितना होगा किराया

इस टूर के स्टैंडर्ड पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 7140 रुपये देने होंगे. वहीं कंफर्ट पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 8610 रुपये देने होंगे. पांच साल से कम के बच्चों के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा. पांच साल से ज्यादा बच्चे के लिए पूरा किराया देना होगा.  

इन जगहों पर घूम सकेंगे

3/5
इन जगहों पर घूम सकेंगे

इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को तिरुचिरापल्ली (Tiruchirapalli) - तंजावुर (Thanjavur) - रामेश्वरम (Rameswaram) - मदुरै (Madurai)  और कन्याकुमारी (Kanyakumari) घुमाने ले जाया जाएगा. 

इन स्टेशनों से की जा सकेगी बोर्डिंग

4/5
इन स्टेशनों से की जा सकेगी बोर्डिंग

आप इस टूर ट्रेन को सिकंदराबाद (Secunderabad), वारंगल (Warangal), खम्मम (Khammam), विजयवाड़ा (Vijayawada), ओंगोल (Ongole), नेल्लोर (Nellore) और रेनीगुंटा (Renigunta) से पकड़ सकते हैं. 

इन बातों का रखें ध्यान

5/5
इन बातों का रखें ध्यान

कंफर्ट क्लास की टिकट बुक करने पर आपको  3 Tier AC क्लास में सफर कराया जाएगा वहीं स्टैंडर्ड पैकेज में आपको स्लीपर क्लास में सफर कराया जाएगा. रास्ते में यात्रियों को धर्मशाला या डॉरमेट्री में ठहराया जाएगा. साइट सीन के लिए नॉन एसी गाड़ियों से ले जाया जाएगा. ट्रेन में नाश्ता, लंच और डिनर दिया जाएगा. एक यात्री को एक दिन में एक लीटर की पानी की बोतल दी जाएगी. IRCTC की ओर से Leave Travel Concession (LTC) के तहत भी इस पैकेज को बुक करने की सुविधा दी जा रही है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़