Advertisement
photoDetails1hindi

ये हैं भारत के टॉप ब‍िजनेसमैन की Wife, अपनी खूबसूरती से देती हैं हीरोइन को टक्‍कर

देश में कई ब‍िजनेसमैन अपना परचम लहरा रहे हैं. कई ने कर‍ियर की शुरुआत स्‍टार्टअप से की है. लेक‍िन कहते हैं 'हर सफल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है'. ऐसा ही कुछ भारतीय ब‍िजनेसमैन के साथ भी हैकी सफलता में उनकी पत्‍न‍ियों का त्‍याग और समर्पण शाम‍िल है.

1/6

जोमैटो के संस्‍थापक दीपिंदर गोयल की पत्नी का नाम कंचन जोशी है. दोनों की मुलाकात आईआईटी दिल्ली में हुई थी. कंचन ने ज‍िंदगी के कई पड़ाव पर दीपिंदर का साथ न‍िभाया है. द‍िल्‍ली यून‍िवर्स‍िटी में गण‍ित की प्रोफेसर कंचन लाइमलाइट से दूर रहती हैं. दोनों ने एक-दूसरे से 2007 में शादी की थी. फ‍िलहाल उनके एक बेटी है.

2/6

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल की वाइफ प्रिया बंसल हैं. पेशे से डेंटिस्ट प्र‍िया का बेंगलुरू के कोरमंगला में एक डेंटल क्‍लीन‍िक है. करीब 5400 करोड़ के माल‍िक सच‍िन बंसल और उनकी पत्‍नी एक-दूसरे के साथ कम ही समय व्‍यतीत कर पाते हैं.

3/6

हाउसिंग डॉट कॉम (housing.com) के को-फाउंडर व पूर्व-सीईओ और इंटेलिजेंट इंटरफेस के फाउंडर राहुल यादव ने करिश्मा कोखर से शादी की. राजस्थान के अलवर के रहने वाले राहुल 10वीं क्लास में थे तो वह क्‍लॉस में दोस्‍तों से पीछे रहते थे. लेकिन 12वीं में उन्होंने 75 प्रतिशत अंक लाकर सबको चौंका द‍िया. उनकी वाइफ करिश्मा ने इंजीनियरिंग में स्‍नातक क‍िया है और वह एक इनवेस्‍टमेंट बैंकर हैं.

4/6

स्नैपडील के को-फाउंडर कुणाल बहल की पत्नी याशना दीश ने एमिटी यूनिवर्सिटी एंड इनफिनिटी बिजनेस स्कूल से स्‍नातक क‍िया है. याशना ने कैंडी फ्लॉस का ब‍िजनेस शुरू क‍िया था. कुणाल और याशना 2012 में शादी के बंधन में बंधे थे, उनके एक तीन साल की बच्ची है.

5/6

ऐप बेस्‍ड टैक्‍सी सर्व‍िस मुहैया कराने वाली कंपनी ओला (Ola) के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने राजलक्ष्मी अग्रवाल से शादी की है. उन्‍होंने अर्न्स्ट एंड यंग में बतौर मार्केटिंग मैनेजर काम किया है. 14 साल से एक-दूसरे का साथ न‍िभा रहे भाव‍िशा और राजलक्ष्मी ने हर कदम पर एम-दूसरे का साथ द‍िया है.

6/6

माइक्रोमैक्स के सह संस्‍थापक राहुल शर्मा ने बॉलीवुड एक्ट्रेस आस‍िन से 23 जनवरी 2016 को शादी रचाई थी. दक्ष‍िण भारतीय फ‍िल्‍मों से कर‍ियर की शुरुआत करने वाली आस‍िन ने बॉलीवुड में अमिर खान के साथ गजनी फिल्म में काम करके कदम रखा था. शादी के बाद वह बॉलीवुड से दूर हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़