PF Account: आ गई बड़ी खुशखबरी! EPFO बढ़ा रहा है ब्याज दर, कल होगा फैसला, सीधे खाते में आएंगे पैसे
Advertisement
trendingNow11628808

PF Account: आ गई बड़ी खुशखबरी! EPFO बढ़ा रहा है ब्याज दर, कल होगा फैसला, सीधे खाते में आएंगे पैसे

PF Accout Update: नौकरी पेशा लोगों के लिए बड़ा अपडेट है. अगर आप भी नौकरी करते हैं पीएफ के ब्याज (PF Account) का इंतजार कर रहे हैं तो आपके खाते में मोटी राशि जल्द ही आने वाले है.

PF Account: आ गई बड़ी खुशखबरी! EPFO बढ़ा रहा है ब्याज दर, कल होगा फैसला, सीधे खाते में आएंगे पैसे

EPFO Interest Rates: नौकरी पेशा लोगों के लिए बड़ा अपडेट है. अगर आप भी नौकरी करते हैं पीएफ के ब्याज (PF Account) का इंतजार कर रहे हैं तो आपके खाते में मोटी राशि जल्द ही आने वाले है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की मीटिंग सोमवार को शुरू हो गई है और यह मीटिंग 2 दिन तक चलेगी. इस मीटिंग में ब्याज दरों पर फैसला लिया जाएगा. आपको बता दें EPFO अपनी दो दिन की बैठक में 2022-23 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि पर ब्याज दर के बारे में घोषणा कर सकता है.

अभी मिल रहा 8.1 फीसदी ब्याज
ईपीएफओ मार्च, 2022 में 2021-22 के लिए अपने करीब पांच करोड़ अंशधारकों के ईपीएफ पर ब्याज दर को घटाकर चार दशक से भी अधिक समय के निचले स्तर 8.1 फीसदी पर ले आया था. यह दर 1977-78 के बाद से सबसे कम थी, तब ईपीएफ (EPF) पर ब्याज दर आठ फीसदी हुआ करती थी. 2020-21 में यह दर 8.5 फीसदी थी.

सोमवार दोपहर में शुरू हुई है बैठक
एक सूत्र ने बताया है कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय केंद्रीय न्यासी बोर्ड (CBT) द्वारा 2022-23 के लिए ईपीएफ पर ब्याज दर के बारे में निर्णय सोमवार दोपहर से शुरू हो रही दो दिन की बैठक में लिया जा सकता है.

ज्यादा पेंशन की भी मिल रही है सुविधा
अधिक पेंशन की खातिर आवेदन देने के लिए उच्चतम न्यायालय ने चार महीने का वक्त देने संबंधी जो आदेश दिया था उस पर ईपीएफओ ने क्या कार्रवाई की है. इस बारे में भी बैठक में चर्चा हो सकती है। ईपीएफओ ने अपने अंशधारकों को तीन मई, 2023 तक का वक्त दिया है.

7 महीने के निचले स्तर पर हैं दरें
आपको बता दें मार्च 2020 में ईपीएफओ ने भविष्य निधि जमा पर ब्याज दर को कम करके सात महीने के निचले स्तर 8.5 फीसदी पर ला दिया था. 2018-19 के लिए यह 8.65 फीसदी थी.

भाषा - एजेंसी

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news