IPL ही नहीं दौलत के मामले में भी भारी हैं पैट कमिंस, हर गेंद पर कमाएंगे इतने रुपये
Advertisement

IPL ही नहीं दौलत के मामले में भी भारी हैं पैट कमिंस, हर गेंद पर कमाएंगे इतने रुपये

Pat Cummins Networth: आज IPL 2024 के लिए बोलियां लग रही हैं. इस बार की बोली में अब तक सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) बने हैं. इसके बाद में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी आस्ट्रेलिया के ही पैट कमिंस (Pat Cummins) रहे हैं. 

IPL ही नहीं दौलत के मामले में भी भारी हैं पैट कमिंस, हर गेंद पर कमाएंगे इतने रुपये

IPL Auction 2024: आज IPL 2024 के लिए बोलियां लग रही हैं. इस बार की बोली में अब तक सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) बने हैं. इसके बाद में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी आस्ट्रेलिया के ही पैट कमिंस (Pat Cummins) रहे हैं. Pat Cummins को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. वहीं, मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि पैट कमिंस की कुल नेटवर्थ कितनी है और वह हर दिन कितनी कमाई करते हैं-

कितनी है पैट कमिंस की एक दिन की कमाई?

पैट कमिंस की एक दिन की कमाई की बात की जाए तो वह करीब 9,59,281.48 रुपये है. रिपोर्ट के मुताबिक, पैट कमिंस की नेटवर्थ कुल 40 से 45 मिलियन डॉलर (करीब 332-374 करोड़ रुपये) है. वहीं, अगर इनकी एक साल की कमाई की बात की जाए तो वह करीब 24,94,13,184 रुपये है. इसके अलावा अगर मंथली कमाई की कैलकुलेशन की जाए तो वह 2,07,84,432 रुपये है. 

कितनी है पैट कमिंस की संपत्ति?

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की कुल संपत्ति 40 से 45 मिलियन डॉलर है जोकि आईपीएल ऑक्शन की बोली के बाद में 2.4 मिलियन बढ़ गई क्योंकि SRH ने उन्हें आईपीएल 2024 में 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पोस्ट के मुताबिक, पैट कमिंस ने प्रति आईपीएल गेम 1 करोड़ रुपये कमाएंगे. इसका मतलब है कि वह प्रति ओवर करीब 25 लाख की कमाई कर सकते हैं. 

CSK और MI ने की थी बोली की शुरुआत

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पैट कमिंस के लिए बोली लगाना शुरू किया. दोनों ही टीमों ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये से बोली लगाना शुरू किया और इसे 5 करोड़ तक ले गए. इसके बाद में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पीछे हटने लगी और आरसीबी ने बोली में एंट्री ले ली. इसके बाद में CSK ने भी बैक आउट कर लिया

8 करोड़ रुपये से RCB और SRH के बीच पैट कमिंस की बोली का युद्ध शुरू हुआ. इसके बाद में सैम कुरेन ने 18.5 करोड़ की बोली लगाई. आखिर में, SRH की काव्या मारन 20.5 करोड़ रुपये में कमिंस की बोली को फाइनल किया.

पिछले सीजन में कोलकाता ने 7.25 करोड़ में खरीदा था

दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के लिए पहले चरण की नीलामी की प्रक्रिया चल रही है. इसमें पैट कमिंस दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने पैट कमिंस को 20.50 करोड़ में खरीद लिया है. वहीं, इससे पहले साल 2022 में पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 7.25 में खरीदा था. 

5 सालों में दोगुनी हुई संपत्ति

आपको बता दें पिछले 5 सालों में पैट कमिंस की नेटवर्थ में बंपर इजाफा हुआ है. साल 2018 में कमिंस की कुल संपत्ति करीब 20 मिलियन डॉलर थी. वहीं, यही संपत्ति अब करीब 40 से 45 मिलियन डॉलर है. 

Trending news