Nitin Gadkari: न‍ित‍िन गडकरी ने क‍िया बड़ा दावा, NHAI को कभी नहीं हो सकता नुकसान; जान‍िए प्‍लान‍िंग
Advertisement
trendingNow11443478

Nitin Gadkari: न‍ित‍िन गडकरी ने क‍िया बड़ा दावा, NHAI को कभी नहीं हो सकता नुकसान; जान‍िए प्‍लान‍िंग

NHAI: गडकरी ने बताया क‍ि मोदी सरकार आयात घटाने और निर्यात बढ़ाने पर लंबे समय से काम कर रही है. निर्यात बढ़ने से रोजगार के मौके उपलब्ध कराने में काफी मदद मिलेगी.

Nitin Gadkari: न‍ित‍िन गडकरी ने क‍िया बड़ा दावा, NHAI को कभी नहीं हो सकता नुकसान; जान‍िए प्‍लान‍िंग

National Highways Authority of India: कार्यशैली और बेबाक अंदाज के ल‍िए पहचाने जाने वाले सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने अब एक और बड़ा दावा क‍िया है. केंद्रीय मंत्री ने अब कहा क‍ि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) कभी भी कर्ज के जाल में फंसने वाली नहीं है. उन्‍होंने बताया क‍ि एनएचआई के काम करने का मॉडल अलग तरह का है. इसका रोड प्रोजेक्ट लगातार रेवेन्यू जेनरेट करने वाला है.

अल्टरनेटिव फ्यूल व्‍हीकल को बढ़ावा द‍िया जा रहा
ईटी के साथ एक इंटरव्‍यू के दौरान गडकरी ने कहा, सरकार लगातार ग्रीन हाइवे और लॉजिस्टिक्स पार्क को बढ़ावा देने की द‍िशा में काम कर रही है. इसके अलावा अल्टरनेटिव फ्यूल व्‍हीकल को बढ़ावा देने पर तेजी से काम क‍िया जा रहा है. गडकरी ने यह भी बताया क‍ि मोदी सरकार आयात घटाने और निर्यात बढ़ाने पर लंबे समय से काम कर रही है. निर्यात बढ़ने से रोजगार के मौके उपलब्ध कराने में काफी मदद मिलेगी.

ग्रीन एक्‍सप्रेस वे से लॉजिस्टिक्स का खर्च कम होगा
उन्होंने बताया देश प्रदूषण कम करने के ल‍िए इंफ्रास्ट्रक्चर की हालत बेहतर की जा रही है. ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे बनाने पर काम क‍िया जा रहा है. ग्रीन एक्‍सप्रेस हाइवे के शुरू होने से लॉजिस्टिक्स का खर्च कम होगा और ईंधन भी बचेगा. उन्होंने बताया क‍ि धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्ट को बढ़वा देना सरकार की प्राथम‍िकता में शाम‍िल है. इसके ल‍िए 5500 बसों का टेंडर मंगाया गया है.

टेंडर के आधार पर एसी बसें 41 रुपये प्रति किमी और नॉन एसी बसें 39 रुपये प्रत‍ि किमी के हिसाब से चलने की बात कही जा रही है. गडकरी ने बताया क‍ि आने वाले समय में टूरिस्ट बसों में बिजनेस क्लास लग्जरी बस लाने की प्‍लान‍िंग है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news