Multibagger Penny Stock: 89 पैसे के शेयर का ताबड़तोड़ रिटर्न, 1 लाख के हो गए 11 करोड़; स्‍टॉक में अभी भी है दम
Advertisement

Multibagger Penny Stock: 89 पैसे के शेयर का ताबड़तोड़ रिटर्न, 1 लाख के हो गए 11 करोड़; स्‍टॉक में अभी भी है दम

Multibagger Penny Stock: 1 लाख को 11 करोड़ बनाने वाला शेयर, शायद सुनकर आपको इस बारे में यकीन न हो लेक‍िन यह है हकीकत. आज हम आपको 89 पैसे के ऐसे ही शेयर के बारे में बताएंगे ज‍िसने 1 लाख को 11 करोड़ बना द‍िया.

Multibagger Penny Stock: 89 पैसे के शेयर का ताबड़तोड़ रिटर्न, 1 लाख के हो गए 11 करोड़; स्‍टॉक में अभी भी है दम

Multibagger Penny Stock: कहते हैं शेयर मार्केट को ज‍िसने समझ ल‍िया उसके वारे-न्‍यारे होने तय हैं. इसल‍िए स्‍टॉक मार्केट में कब कौन फर्श से अर्श तक पहुंच जाए, कहा नहीं जा सकता. इसी तरह यहां जरा सी चूक आपको अर्श से फर्श पर पहुंचा सकती है. जी हां, आज हम यहां आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं ज‍िसने महज 1 लाख रुपये के न‍िवेश को 11 करोड़ पर पहुंचा द‍िया है. आइए जानते हैं इस शेयर के बारे में.

89 पैसे से 979 रुपये तक का सफर
ज‍िस पेनी स्‍टॉक के बारे में आज हम बात कर रहे हैं वह फुटवियर कंपनी रिलेक्‍सो (Relaxo Footwears) का है. प‍िछले कुछ साल में ही यह शेयर 89 पैसे से बढ़कर 979 रुपये पर पहुंच गया है. जी हां, इस शेयर ने 1.10 लाख प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है. यानी उस समय शेयर में ज‍िसने भी 1 लाख रुपये का न‍िवेश क‍िया होगा और आज तक उसने इसे कायम रहने द‍िया होगा तो वह आज पूरे 11 करोड़ रुपये का माल‍िक है.

52 हफ्ते का र‍िकॉर्ड हाई लेवल 1,448 रुपये
ज‍िस कंपनी के शेयर की हम बात कर रहे हैं वह रिलैक्सो फुटवियर्स (Relaxo Footwears) है. र‍िलेक्‍सो फुटवियर्स लिमिटेड के शेयर का 52 हफ्ते का हाई 1,448 रुपये और इस अवध‍ि का लो लेवल 925 रुपये है. यह शेयर 10 जनवरी 2003 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 89 पैसे पर था. अब यह शेयर 6 जुलाई को 979 रुपये पर कारोबार कर रहा है. 5 जुलाई को बंद हुए कारोबारी सत्र में यह 980 रुपये पर बंद हुआ था.

20 साल से भी कम में द‍िया ताबड़तोड़ रिटर्न
किसी शख्‍स ने यद‍ि 10 जनवरी 2023 को इस शेयर में 1 लाख रुपये न‍िवेश क‍िए होंगे और उसने अब तक इसे नहीं न‍िकाला तो आज यह बढ़कर 11 करोड़ के स्‍तर पर पहुंच गया. इस र‍िटर्न को देखकर तो न‍िवेशक यही कह रहे हैं क‍ि इस शेयर ने जि‍स तरह ताबड़तोड़ रिटर्न द‍िया है, उससे यही लग रहा है क‍ि इसकी टक्‍कर में कोई नहीं है.

10 साल में पीछे छूटे र‍िटर्न के सभी र‍िकॉर्ड
प‍िछले 10 साल के र‍िटर्न की ही बात करें तो इस शेयर ने पिछले 10 साल में भी जबरदस्त रिटर्न दिया है. कंपनी का शेयर 22 जून 2012 को बीएसई (BSE) में 24.11 रुपये पर था. लेक‍िन 5 जुलाई को बंद हुए सत्र में यह बढ़कर 980 रुपये पर बंद हुआ. उस समय भी क‍िसी ने इसमें 1 लाख रुपये लगाए होंगे तो यह बढ़कर 40 लाख रुपये हो गया.

शेयर का र‍िकॉर्ड हाई लेवल 1,448 रुपये है. अब यह 980 रुपये पर कारोबार कर है. इस ह‍िसाब से फ‍िलहाल यह करीब 470 रुपये नीचे आ चुका है. ऐसे में जानकारों का कहना है क‍ि यह शेयर थोड़े इंतजार में अच्‍छा र‍िटर्न दे सकता है.

(डिस्क्लेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news