Who is Nina Kothari: इस मशहूर कंपनी की मालकिन हैं मुकेश अंबानी की बहन, ज्यादातर लोग नहीं जानते नाम
Advertisement

Who is Nina Kothari: इस मशहूर कंपनी की मालकिन हैं मुकेश अंबानी की बहन, ज्यादातर लोग नहीं जानते नाम

Nina Kothari News: मुकेश अंबानी की बहन नीना कोठारी अपनी भाभी नीता अंबानी की बेहद खास हैं और इनकी शादी सन् 1986 में जाने - माने बिजनेसमैन भद्रश्याम कोठारी से हुई थी. साल 2015 में पति भद्रश्याम कोठारी की कैंसर की वजह से मौत हो गई.

फाइल फोटो

Mukesh Ambani Sister: देश के जाने-माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का व्यापार भारत से लेकर विदेश तक में फैला हुआ है. हाल ही मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई को लेकर पूरा परिवार सुर्खियों में बना हुआ था. मुकेश अंबानी वर्तमान में देश के सबसे अमीर शख्स हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि मुकेश अंबानी की बहन भी है जिनका नाम नीना कोठारी है. आमतौर पर नीना कोठारी की मीडिया से गुफ्तगु कम ही होती है और उनको कैमरे पर आना भी ज्यादा पसंद नहीं हैं. साल 2003 में नीरा कोठारी ने कॉफी ऑफ फूड चेन की शुरुआत की थी. भाई मुकेश अंबानी की तरह नीना एक वह सफल बिजनेस वूमेन हैं. मीडिया के सामने कम आने की वजह से उनकी तस्वीरें भी मुश्किल से ही मिल पाती हैं.

बिजनेसमैन भद्रश्याम कोठारी से हुई थी शादी

नीना कोठारी अपनी भाभी नीता अंबानी की बेहद खास हैं और इनकी शादी सन् 1986 में जाने - माने बिजनेसमैन भद्रश्याम कोठारी से हुई थी. साल 2015 में पति भद्रश्याम कोठारी की कैंसर की वजह से मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पति के दुनिया से जाने के बाद मीना कोठारी ने कोठारी शुगर एंड केमिकल्स की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली थी. नीना कोठारी की कंपनी साउथ इंडिया में काफी फेमस है. इसके अलावा कंपनी अपने अलग-अलग वेंचर्स भी चलाती है.

शुगर मिल्स की मालकिन हैं नीना कोठारी

वर्तमान समय में नीना कोठारी की नेट वर्थ के बारे में ज्यादा ओपन जानकारी नहीं मिलती है. आपको बता दें कि नीना कोठारी के वेंचर्स में कोठारी पेट्रोकेमिकल्स और कोठारी सेफ डिपोजिट लिमिटेड जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं. मौजूदा समय में नीना कोठारी शुगर मिल्स की मालकिन भी हैं. नीना कोठारी के अलावा मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी की बहन एक और बहन है जिनका नाम दीप्ति सलगांवकर है. नीना कोठारी की तरह दीप्ति सलगांवकर के बारे में भी बहुत कम लोग जानते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news