Mukesh Ambani: दिवाली पर मुकेश अंबानी करेंगे बड़ा ऐलान, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा! जानें क्या है डील?
Advertisement

Mukesh Ambani: दिवाली पर मुकेश अंबानी करेंगे बड़ा ऐलान, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा! जानें क्या है डील?

Reliance Retail Business: तेल और अन्य सेक्टर में तेजी के बाद वह रिटेल सेक्टर (Retail Sector) में भी अपना दबदबा कायम कर सकते हैं. इसी वजह से वह अपने रिटेल बिजनेस (Retail Business) पर लगातार फोकस कर रहे हैं.

Mukesh Ambani: दिवाली पर मुकेश अंबानी करेंगे बड़ा ऐलान, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा! जानें क्या है डील?

Mukesh Ambani Latest News: मुकेश अंबानी दिवाली (Diwali 2022) पर अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं. वह अपने बिजनेस का विस्तार करने जा रहे हैं. तेल और अन्य सेक्टर में तेजी के बाद वह रिटेल सेक्टर (Retail Sector) में भी अपना दबदबा कायम कर सकते हैं. इसी वजह से वह अपने रिटेल बिजनेस (Retail Business) पर लगातार फोकस कर रहे हैं. 

रिटेल कारोबार का होगा विस्तार
रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) अब केरल की दिग्गज रिटेल कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस रिटेल केरल की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स और किराना रिटेल चेन, बिस्मी (Bismi) का अधिग्रहण करने की तैयारी कर रही है और जल्द ही इस पर अंबानी की मुहर लग सकती है. 

30 बड़े फॉर्मेट स्टोर का कर रही संचालन
ऐसा माना जा रहा है कि यह डील दिवाली से पहले ही पूरी हो सकती है. इलेक्ट्रॉनिक और हाइपरमार्केट, बिस्मी केरल में 30 बड़े फॉर्मेट स्टोर का संचालन कर रही है. रिलायंस इस डील के फाइनल स्टेज पर पहुंच गई है. कुछ दिन पहले ही मुकेश अंबानी ने इस डील पर साइन किए हैं तो इस बार दिवाली पर कंपनी की लिस्ट में एक और रिटेल बिजनेस की कंपनी जुड़ जाएगी. 

साउथ में भी बढ़ेगा कंपनी का कारोबार
आपको बता दें यह वाला हाइपर मार्केट इस समय 30,000 वर्ग फुट से लेकर करीब 40,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है. वहीं, कंपनी के कुछ आउटलेट 10,000 वर्ग फुट में भी फैले हुए हैं. बता दें इस कंपनी का कारोबार साउथ इंडिया में ज्यादा फैला हुआ है. इस डील के बाद रिलायंस भारत में साउथ में भी अपना कारोबार बढ़ाएगी. 

3 कंपनियों का कर चुकी है अधिग्रहण
आपको बता दें इससे पहले भी रिलायंस रिटेल साउथ में करीब 3 कंपनियों का अधिग्रहण कर चुकी है. रिलायंस इससे पहले तमिलनाडु में श्री कन्नन डिपार्टमेंटल स्टोर, कलानिकेतन जो दक्षिण में एक प्रमुख साड़ी और एथनिक वियर रिटेलर है और जयसूर्या रिटेल में भी अधिग्रहण कर चुकी है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news