Budget: नए बजट से पहले ही लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले, जो मोदी सरकार ने कहा था वो कर दिखाया
Advertisement
trendingNow11514027

Budget: नए बजट से पहले ही लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले, जो मोदी सरकार ने कहा था वो कर दिखाया

Modi Government: भारत सरकार की ओर से स्टार्टअप को प्रोत्साहन दिया जा रहा है. इसी बीच भारत सरकार की ओर से बजट 2022-23 में स्टार्ट-अप के निगमन की अवधि बढ़ाने के प्रस्ताव की घोषणा की गई थी. वहीं अब सरकार की ओर से नए बजट से पहले बताया गया है कि इसमें कितनी प्रगति हुई है.

Budget: नए बजट से पहले ही लोगों की हो गई बल्ले-बल्ले, जो मोदी सरकार ने कहा था वो कर दिखाया

Budget 2023: कुछ ही हफ्तों के बाद केंद्रीय बजट सरकार की ओर से पेश किया जाएगा. नए बजट को पेश करने की तैयारियां भी काफी जोरों से चल रही है. इस बीच सरकार की ओर से ये भी बताया जा रहा है कि उन्होंने बजट 2022 में जो ऐलान किए थे उनकी भी पूर्ति की गई है. इसी क्रम में सरकार की ओर से अब एक अहम खुलासा किया गया और बताया गया है कि जो घोषणाएं उन्होंने बजट 2022 में की थी उनमें क्या-क्या प्रगति हुई है.

बजट
भारत सरकार की ओर से स्टार्टअप को प्रोत्साहन दिया जा रहा है. इसी बीच भारत सरकार की ओर से बजट 2022-23 में स्टार्ट-अप के निगमन की अवधि बढ़ाने के प्रस्ताव की घोषणा की गई थी. वहीं अब सरकार की ओर से नए बजट से पहले बताया गया है कि इसमें कितनी प्रगति हुई है. इसको लेकर सरकार की ओर से ट्वीट भी किया गया है.

आम बजट
MyGovHindi के जरिए ट्वीट कर जानकारी दी गई है. स्टार्ट-अप को लेकर सरकार की ओर से अब तक की प्रगति को लेकर बताया गया है कि पात्र स्टार्ट-अप के निगमन की अवधि और एक वर्ष यानी 31 मार्च 2023 तक बढ़ाई गई है. इसके साथ ही एक तस्वीर भी पोस्ट की गई है. इस तस्वीर में लिखा है 'जो कहा था, कर दिखाया.'

केंद्रीय बजट
वहीं सरकार की ओर से बताया गया है कि पात्र स्टार्ट-अप्स के निगमन की अवधि को एक वर्ष बढ़ाकर 31 मार्च, 2023 कर दिया गया है ताकि उन्हें निर्दिष्ट शर्तों के अनुसार कर प्रोत्साहनों का पात्र बनाया जा सके.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news