म‍िल‍िए धोनी की सांसू मां शीला स‍िंह से, पहले होम मेकर अब चलाती हैं 800 करोड़ की कंपनी
Advertisement
trendingNow12222301

म‍िल‍िए धोनी की सांसू मां शीला स‍िंह से, पहले होम मेकर अब चलाती हैं 800 करोड़ की कंपनी

Dhoni Entertainment Ltd: शीला सिंह बेटी साक्षी की शादी से पहले घर को मैनेज करती थीं. उनके पति आरके सिंह कनोई ग्रुप की 'बिनागुरी टी कंपनी' (Binaguri Tea Company) में महेंद्र सिंह धोनी के पिता के साथ काम करते थे.

 

म‍िल‍िए धोनी की सांसू मां शीला स‍िंह से, पहले होम मेकर अब चलाती हैं 800 करोड़ की कंपनी

MS Dhoni Net Worth: द‍िग्‍गज क्र‍िकेटर महेंद्र स‍िंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की पत्‍नी साक्षी स‍िंह धोनी के बारे में तो आप जानते ही हैं. लेक‍िन शायद ही आप उनकी सांस और साक्षी धोनी की मां शीला सिंह (Sheila Singh) के बारे में जानते हो. शीला स‍िंह फैम‍िली मेंबर होने के साथ ही एमएस धोनी के ब‍िजनेस वेंचर की भी ज‍िम्‍मेदारी संभालती हैं. धोनी एंटरटेनमेंट लिमिटेड (Dhoni Entertainment Limited) के चीफ एग्‍जीक्‍यूट‍िव ऑफ‍िसर (CEO) की ज‍िम्‍मेदारी संभालकर वह कंपनी को नई ऊंचाई पर ले जा रही हैं.

कंपनी ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कीं

बिजनेस की ज‍िम्‍मेदारी फैम‍िली में ही संभालने की सोच के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2020 में साक्षी धोनी और उनकी मां, शीला सिंह को 'धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड' का सीईओ बना द‍िया. उनके इस फैसले का असर ब‍िजनेस पर भी देखा गया. साक्षी और उनकी मां की मेहनत से प्रोडक्शन कंपनी काफी तरक्‍की कर रही है. उनकी अगुवाई में कंपनी ने कंपनी कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं और कई सफल प्रोजेक्ट भी बनकर तैयार हुए हैं.

एक्‍सटेंशन और ग्रोथ में अहम भूमिका निभाई
शीला सिंह बेटी साक्षी की शादी से पहले घर को मैनेज करती थीं. उनके पति आरके सिंह कनोई ग्रुप की 'बिनागुरी टी कंपनी' (Binaguri Tea Company) में महेंद्र सिंह धोनी के पिता के साथ काम करते थे. साक्षी की मां, शीला स‍िंह ने होम मेकर से सीईओ बनने की ज‍िम्‍मेदारी को बखूबी न‍िभाया है. बेटी साक्षी स‍िंह धोनी के साथ उन्‍होंने धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के एक्‍सटेंशन और ग्रोथ में अहम भूमिका निभाई है.

चार साल में 800 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कंपनी
शीला सिंह और साक्षी धोनी की डायनाम‍िक लीडरश‍िप में धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति चार साल में बढ़कर 800 करोड़ रुपये से ज्‍यादा हो गई है. साक्षी धोनी के पास प्रोडक्शन हाउस में मेजोरटी स्‍टेक है, ज‍िससे इस कारोबार में फैम‍िली की ह‍िस्‍सेदारी और मजबूत हो गई है. धोनी एंटरटेनमेंट, महेंद्र सिंह धोनी के बिजनेस पोर्टफोलियो का ह‍िस्‍सा है. यह कंपनी उनकी नेटवर्थ 1030 करोड़ रुपये में अहम योगदान देती है. शीला सिंह की लीडरश‍िप में कंपनी लगातार ग्रोथ कर रही है.

पहली बार 2007 में हुई थी मुलाकात
मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार साक्षी रावत और एमएस धोनी पहली बार 2007 में एक मैच के लिए धोनी की कोलकाता यात्रा के दौरान मिले थे. ताज बंगाल होटल में बतौर इंटर्न काम करने वाली साक्षी की धोनी से दोस्ती हो गई. हॉस्‍प‍िटैल‍िटी इंडस्‍ट्री में अपनी ह‍िस्‍सेदारी के अलावा साक्षी, एमएस धोनी के साथ, चेन्‍नई स्थित रांची रेज हॉकी क्लब की को-ऑनर हैं. साक्षी इंस्टाग्राम और एक्‍स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी एक्‍ट‍िव हैं और उनके करीब 5 मिलियन इंस्टा फॉलोअर्स हैं. वह यहां पर अपने फैम‍िली के साथ ब‍िताएं खुशनुमा पलों की फोटो शेयर करती रहती हैं.

Trending news