LPG Gas Connection लेना है तो हो जाएं सावधान! इन दस्तावेजों के बिना नहीं मिलेगा
Advertisement
trendingNow11803846

LPG Gas Connection लेना है तो हो जाएं सावधान! इन दस्तावेजों के बिना नहीं मिलेगा

LPG Gas: जब आप गैस कनेक्शन के लिए जाते हैं तो आपको आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ और फोटो की जरूरत पड़ेगी. यदि आप इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि नए गैस कनेक्शन के लिए कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं, तो हमारे पास एक लिस्ट है जिसका उपयोग आप सही दस्तावेज हासिल करने के लिए कर सकते हैं.

LPG Gas Connection लेना है तो हो जाएं सावधान! इन दस्तावेजों के बिना नहीं मिलेगा

Gas Connection: घर में खाना पकाने के लिए गैस सिलेंडर की काफी जरूरत पड़ती है. गैस सिलेंडर के लिए जरूरी है कि लोगों के पास गैस कनेक्शन होना चाहिए. गैस कनेक्शन के लिए लोगों को आवेदन करना पड़ता है और उसके बाद उन्हें गैस कनेक्शन मिल जाता है. जब आप नए गैस कनेक्शन के लिए ऑफलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको नजदीकी डीलर/वितरक के कार्यालय में जाकर आवेदन पत्र मांगना होगा. आवेदन पत्र में पूरी प्रक्रिया के लिए आवश्यक सभी जानकारी होगी. इसके साथ ही कुछ दस्तावेज भी आपको जमा करने होंगे, इसके बिना गैस कनेक्शन के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे.

गैस कनेक्शन
जब आप गैस कनेक्शन के लिए जाते हैं तो आपको आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ और फोटो की जरूरत पड़ेगी. आपको इन दस्तावेजों की प्रतियां अपने आवेदन पत्र के साथ जमा करनी होंगी. यदि आप इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि नए गैस कनेक्शन के लिए कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं, तो हमारे पास एक लिस्ट है जिसका उपयोग आप सही दस्तावेज हासिल करने के लिए कर सकते हैं.

नए गैस कनेक्शन के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज
गैस कनेक्शन की जरूरत लोगों को कभी भी पड़ सकती है. ऐसे में लोगों को इसके लिए आवेदन करने के लिए कुछ दस्तावेज होने जरूरी है. अगर आप इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि नए गैस कनेक्शन के लिए कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं तो बता दें कि नए एलपीजी गैस कनेक्शन के लिए आवश्यक पहचान प्रमाण दस्तावेज या आईडी प्रमाण की जरूरत पड़ेगी.

आईडी प्रूफ के रूप में इनमें से कम से कम एक होना चाहिए-

-पासपोर्ट
-आधार कार्ड
-पैन कार्ड
-मतदाता पहचान पत्र
-केंद्र या राज्य सरकार द्वारा जारी आईडी प्रमाण
-ड्राइविंग लाइसेंस
-फोटोयुक्त बैंक पासबुक

पते के प्रमाण के रूप में आपको इनमें से दस्तावेजों की आवश्यकता होगी-

-आधार कार्ड
-ड्राइविंग लाइसेंस
-पासपोर्ट
-पट्टा समझौता/किराया समझौता
-वोटर आईकार्ड
- राशन कार्ड
- लीज एग्रीमेंट
- उपयोगिता बिल (टेलीफोन / बिजली / पानी बिल) 3 महीने के भीतर नवीनतम बिल
- एलआईसी पॉलिसी
- बैंक स्टेटमेंट/क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट
- मकान पंजीकरण दस्तावेज
- राजपत्रित अधिकारी के जरिए सत्यापित स्व-घोषणा

TAGS

Trending news