Stock Market LIVE: शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्‍स 500 अंक से ज्‍यादा चढ़ा; न‍िफ्टी भी गुलजार
Advertisement

Stock Market LIVE: शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्‍स 500 अंक से ज्‍यादा चढ़ा; न‍िफ्टी भी गुलजार

Stock Exchange Latest Update: स्टॉक मार्केट की हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Stock Market LIVE: शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्‍स 500 अंक से ज्‍यादा चढ़ा; न‍िफ्टी भी गुलजार
LIVE Blog
03 February 2023
18:03 PM

कैसा रहा आज बाजार में कारोबार?
हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में 900 अंकों से भी ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. आज सेंसेक्स 909.64 अंक यानी 1.52 फीसदी की तेजी के साथ 60,841.88 के लेवल पर क्लोज हुआ है. निफ्टी इंडेक्स की बात करें तो शुक्रवार को निफ्टी 243.65 अंक यानी 1.38 फीसदी की बढ़त के साथ 17,854.05 के लेवल पर बंद हुआ है. आज अडानी ग्रुप के शेयरों में रिकॉर्ड गिरावट के रिकवरी देखने को मिली है. अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 2.19 फीसदी की गिरावट के साथ 1,531.00 के लेवल पर बंद हुआ है. इसके साथ ही अडानी पोर्ट्स के शेयर 7.8 फीसदी की बढ़त के साथ 498 के लेवल पर बंद हुए हैं. 

14:05 PM

अडानी ग्रुप ने उठाया कदम
मूडीज का कहना है कि शॉर्ट-सेलर रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप ने संस्थाओं की फाइनेंश‍ियल फ्लेगज‍िब‍िल‍िटी का मूल्यांकन किया. इसके अलावा फिच रेटिंग्स ने कहा क‍ि फ‍िलहाल अडानी ग्रुप की कंपनियों और उनकी प्रतिभूतियों की रेटिंग पर फ‍िलहाल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

13:06 PM

कांग्रेस ने सरकार पर लगाया आरोप
कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा क‍ि अडानी ग्रुप का पूरा खेल सरकार के संरक्षण में हो रहा है. इस पर सरकार की तरफ से बयान जारी क‍िया गया क‍ि व‍िपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. इसल‍िए हंगामा क‍िया जा रहा है. सरकार का अडानी से कोई लेना-देना नहीं.

11:13 AM

रुपये 12 पैसे चढ़ा
घरेलू शेयर बाजार में तेजी और कच्चे तेल के दामों में नरमी आने से शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे की बढ़त के साथ 82.08 पर आ गया.

10:45 AM

अडानी के मुद्दे पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

विपक्षी दलों की बैठक में फैसला लिया गया है कि अडानी के मुद्दे पर आज भी सरकार को घेरा जाएगा. JPC और सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग में जांच की मांग जारी रहेगी

10:14 AM

अडानी ग्रुप पर NSE का फैसला

अडानी ग्रुप पर NSE ने बड़ा फैसला लिया है कि अडानी पोर्ट के F&O स्टॉक की खरीदारी पर आज रोक रहेगी. अडानी एंटरप्राइजेज और पोर्ट सर्विलांस पर हैं. कंपनियों के शेयरों की निगरानी होगी. शेयरों में भारी उतार-चढ़ाव को रोकना इसका मकसद है

09:52 AM

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर गिरे

DoW Jones के फैसले के बाद अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 15% गिर गए हैं. उनमें लोअर सर्किट लग गया है.

09:49 AM

अमेरिकी शेयर बाजार से हटा अडानी एंटरप्राइजेज

DoW Jones का बड़ा फैसला है कि अडानी एंटरप्राइजेज को S&P इंडेक्स से हटाया जाएगा. अडानी एंटरप्राइजेज को ये बड़ा झटका है. इसका असर भारतीय बाजार पर भी दिख रहा है.

Trending news