Business News Live Update: GoFirst के सीईओ ने बताया संकट का कारण, शेयर बाजार में ग‍िरावट जारी
Advertisement

Business News Live Update: GoFirst के सीईओ ने बताया संकट का कारण, शेयर बाजार में ग‍िरावट जारी

Business News Toda: अमेर‍िकी बाजार में डाउ जोंस 367 अंक ग‍िरकर 33,684.53 अंक पर आ गया. NASDAQ में भी 120 अंक की ग‍िरावट देखी गई और यह 12,080.51 अंक पर बंद हुआ.

Business News Live Update: GoFirst के सीईओ ने बताया संकट का कारण, शेयर बाजार में ग‍िरावट जारी
LIVE Blog

Business News: प‍िछले आठ कारोबारी सत्र से भारतीय शेयर बाजार में चल रही तेजी पर बुधवार को व‍िराम लग गया. SGX Nifty लाल निशान के साथ 18140 के आसपास ट्रेड कर रहा है. अमेर‍िकी बाजार में डाउ जोंस 367 अंक ग‍िरकर 33,684.53 अंक पर आ गया. NASDAQ में भी 120 अंक की ग‍िरावट देखी गई और यह 12,080.51 अंक पर बंद हुआ. इससे पहले मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 242.27 अंक चढ़कर 61,354.71 पर और न‍िफ्टी 82 अंक की तेजी के साथ 18,147.65 अंक पर बंद हुआ.

 

08 May 2023
07:20 AM

फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्याज दर में बढ़ोतरी जारी रखने की आशंका
क्रूड ऑयल में लगातार तीसरे हफ्ते कमजोरी, 7% की वीकली गिरावट दर्ज
शुक्रवार को यूएस मार्केट गिरावट से उबरा, Dow 550 अंक उछला
Apple के नतीजों ने स्‍टॉक मार्केट में भरा जोश, शेयर 4.7% उछला

20:44 PM

कोल इंडिया चेयरमैन पद के लिए सीसीएल के प्रबंध निदेशक पीएम प्रसाद के नाम की सिफारिश
लोक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने कोल इंडिया लिमिडेट (सीआईएल) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) पद के लिए पी एम प्रसाद के नाम की सिफारिश की है. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. प्रसाद इस समय सीआईएल की रांची स्थित शाखा सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) के चेयरमैन सह प्रबंध निदेशक हैं.

16:56 PM

अडानी समूह के खिलाफ जांच की अवधि बढ़ाने की अपील का याची ने किया विरोध
अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों के भाव बढ़ाने में हेराफेरी के आरोपों की जांच पूरी करने के लिए बाजार नियामक सेबी की तरफ से छह महीने की मोहलत मांगे जाने के खिलाफ एक याची ने उच्चतम न्यायालय में गुहार लगाई है. भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने कुछ दिन पहले ही उच्चतम न्यायालय से यह अनुरोध किया है कि उसे अडानी समूह के शेयरों को लेकर जारी जांच पूरी करने के लिए छह महीने का वक्त दिया जाए. इस जांच में लेनदेन की गड़बड़ियों और नियमों के उल्लंघन के साथ वित्तीय विवरणों को गलत ढंग से पेश किए जाने के आरोप शामिल हैं.

16:41 PM

चालू वित्त वर्ष में हाइड्रोजन ट्रेन का परीक्षण हो सकता है शुरू
रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि देश की पहली हाइड्रोजन ट्रेन विकसित किए जाने की परियोजना पर काम जारी है और रेलवे नये जमाने के इस हरित ईंधन से दौड़ने वाली रेलगाड़ी का परीक्षण मौजूदा वित्त वर्ष में ही शुरू करना चाहता है.

16:14 PM

अडानी विल्मर का मुनाफा घटा
खाद्य तेल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अडाणी विल्मर का बीते वित्त वर्ष की मार्च में समाप्त चौथी तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 60 प्रतिशत घटकर 93.61 करोड़ रुपये रह गया है. आमदनी घटने से कंपनी का मुनाफा भी नीचे आया है.

13:42 PM

पंजाब में लगेगा अनाज आधारित एथनॉल संयंत्र
शराब कंपनी जगतजीत इंडस्ट्रीज पंजाब में अनाज आधारित एथनॉल विनिर्माण संयंत्र लगाने के लिए 210 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. कंपनी की एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस कदम का मकसद हरित ईंधन की पेट्रोल में मिश्रण के लिए बढ़ती मांग का लाभ उठाना है.

12:55 PM

गो फर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना का बयान
गो फर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने कर्मचारियों से कहा कि प्रैट एंड व्हिटनी इंजन संकट के कारण आज एयरलाइन के सामने यह स्थिति पैदा हुई है। उन्‍होंने कहा बेड़े का आकार घटने के कारण एयरलाइन लीज पर विमान देने वाला का भुगतान करने के लिए राजस्व नहीं जुटा पा रही है.

10:59 AM

सोने में तेजी, चांदी लुढ़की
मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) पर बुधवार को सोने और चांदी में म‍िला-जुला रुख देखा गया. बुधवार सुबह सोना 90 रुपये की तेजी के साथ 60718 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर और चांदी 98 रुपये ग‍िरकर 76150 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेड करते देखे गए.

09:37 AM

न‍िफ्टी के टॉप गेनर शेयर
BPCL
NTPC
ASIAN PAINT
ADANI ENT
HINDUNILVR

न‍िफ्टी में टॉप लूजर शेयर
HINDALCO
BRITANNIA
AXIS BANK
HCL TECH
INFOSYS

09:34 AM

सेंसेक्‍स में टॉप गेनर शेयर
एनटीपीसी
एश‍ियन पेंट
नेस्‍ले इंड‍िया
पावर ग्र‍िड
ह‍िन्‍दुस्‍तान ल‍िवर

सेंसेक्‍स में टॉप लूजर शेयर
टेक मह‍िंद्रा
टीसीएस
र‍िलायंस
इंफोस‍िस
बजाज फ‍िनसर्व ल‍िम‍िटेड

09:24 AM

आठ द‍िन की तेजी पर लगा व‍िराम
फेड र‍िजर्व की तरफ से ब्‍याज दर बढ़ाए जाने की च‍िंता के बीच बुधवार को शेयर बाजार में ग‍िरावट देखी गई. इसके साथ ही इंड‍ियन स्‍टॉक मार्केट में प‍िछले आठ द‍िन से चल रही तेजी का स‍िलस‍िला थम गया. बुधवार सुबह सेंसेक्‍स 80 अंक ग‍िरकर 61,274.96 अंक पर खुला. वहीं, न‍िफ्टी 18,113.80 अंक पर खुला. बाजार में ग‍िरावट का स‍िलस‍िलाज जारी है.

08:46 AM

क्रूड ऑयल में ग‍िरावट के बीच पेट्रोल-डीजल महंगा
क्रूड में ग‍िरावट के बीच घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट में तेजी देखी जा रही है. कुछ शहरों में बुधवार को भी पेट्रोल-डीजल के रेट में इजाफा हुआ. हालांक‍ि दाम में यह बढ़ोतरी मामूली है. दूसरी तरफ कुछ शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट स्‍थिर बने हुए हैं.

07:51 AM

यूएस फेड बढ़ा सकता है ब्‍याज दर
अमेर‍िकी बाजारों में ग‍िरावट यूएस फेड की तरफ से ब्‍याज दर बढ़ाने की च‍िंता के मद्देनजर देखी जा रही है। उम्‍मीद जताई जा रही है क‍ि केंद्रीय बैंक ब्‍याज दर में  चौथाई फीसदी का इजाफा कर सकता है.

Trending news