LIC: 8 हजार रुपये से भी कम के निवेश में पाएं 50 लाख से ज्यादा का रिटर्न, फायदे का सौदा है LIC का ये प्लान
Advertisement
trendingNow11228841

LIC: 8 हजार रुपये से भी कम के निवेश में पाएं 50 लाख से ज्यादा का रिटर्न, फायदे का सौदा है LIC का ये प्लान

LIC Jeevan Labh के जरिए जीवन बीमा करवाकर काफी लाभ हासिल किए जा सकते हैं. इस प्लान की खास बात ये है कि इसमें तीन अलग-अलग टर्म को चुना जा सकता है.

एलआईसी

LIC Plan: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) की ओर से कई सारे प्लान लोगों को मुहैया करवाए जा रहे हैं. ये प्लान लोगों को काफी फायदा भी पहुंचाते हैं. एलआईसी के जरिए जीवन के साथ भी जीवन के बाद भी रिटर्न हासिल किया जा सकता है. इन्हीं में LIC का Jeevan Labh प्लान भी काफी मायनों में खास है.

Jeevan Labh LIC Plan

एलआईसी जीवन लाभ (LIC's Jeevan Labh, Plan No. 936) के जरिए जीवन बीमा करवाकर काफी लाभ हासिल किए जा सकते हैं. इस प्लान की खास बात ये है कि इसमें तीन अलग-अलग टर्म को चुना जा सकता है और उसके हिसाब से इस प्लान में प्रीमियम जमा करवाना होता है.

LIC's Jeevan Labh की खास बातें
- इस प्लान के लिए मिनिमम उम्र 8 साल और अधिकतम उम्र 59 साल होनी चाहिए.
- इस प्लान में मिनिमम सम एश्योर्ड (बीमा राशि) 2 लाख रुपये है. अधिकतम की कोई सीमा नहीं है.
-  इसमें 16 साल, 21 साल या 25 साल के हिसाब से टर्म चुनी जा सकती है. हालांकि इसमें चुनी गई टर्म के हिसाब से कम सालों तक ही प्रीमियम भरना होगा.
- अगर 16 साल की टर्म चुनी जाती है तो 10 साल तक प्रीमियम भरना होगा.
- अगर 21 साल की टर्म चुनी जाती है तो 15 साल तक प्रीमियम भरना होगा.
- अगर 25 साल की टर्म चुनी जाती है तो 16 साल तक प्रीमियम भरना होगा.

8 हजार से कम के निवेश पर 50 लाख से ज्यादा का रिटर्न
इसके लिए 25 साल की उम्र में ही इस पॉलिसी को शुरू करना होगा. साथ ही सम एश्योर्ड (बीमा राशि) 20 लाख रुपये चुननी होगी. वहीं टर्म 25 साल की लेनी होगी. इसके तहत पहले साल 93584 रुपये (प्रतिमाह 7960 रुपये) प्रीमियम के तौर पर चुकाने होंगे. वहीं अगले साल से प्रति वर्ष 91569 (प्रतिमाह 7788 रुपये) रुपये प्रीमियम के तौर पर देना होगा.

वहीं टर्म 25 साल की ली है तो 16 साल तक ही प्रीमियम चुकाया जाएगा. 16 साल के बाद आने वाले सालों में किसी भी प्रकार का प्रीमियम देय नहीं होगा. इसके बाद बीमाधारक की 50 साल की उम्र में मैच्योरिटी होगी तभी उसे मैच्योरिटी अमाउंट करीब 52,50,000 मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Unemployment Allowance: क्या देश के सभी बेरोजगारों को 25 हजार रुपये हर महीना देगी सरकार? यहां जान लीजिए पूरी बात

यह भी पढ़ें: Bonus Amount: कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, महंगाई के कारण ये कंपनी एंप्लॉयज को दे रही करीब 2 लाख रुपये का बोनस

Trending news