IPO Listing: इस कंपनी को लगा झटका, आईपीओ लिस्टिंग वाले दिन ही 5% टूटा शेयर, निवेशक क्या करे?
Advertisement

IPO Listing: इस कंपनी को लगा झटका, आईपीओ लिस्टिंग वाले दिन ही 5% टूटा शेयर, निवेशक क्या करे?

Stock Market Update: शेयर बाजार में अब एक और आईपीओ लिस्ट हो चुका है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी ने करोड़ों रुपयों का फंड उठाया था लेकिन निवेशकों को लिस्टिंग वाले दिन झटका लगा है. कंपनी का शेयर 5 फीसदी की गिरावट के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

IPO Listing: इस कंपनी को लगा झटका, आईपीओ लिस्टिंग वाले दिन ही 5% टूटा शेयर, निवेशक क्या करे?

Share Market IPO: शेयर बाजार में इन दिनों गिरावट का माहौल बना हुआ है. सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार गिरावट देखी गई है. इस बीच शेयर बाजार में कंपनियों के आईपीओ भी लिस्ट हो रहे हैं. इस बीच आज हुई मार्केट में गिरावट के बीच एक और कंपनी का आईपीओ लिस्ट हो गया. हालांकि कंपनी के आईपीओ को नुकसान उठाना पड़ा और गिरावट के साथ शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

आईपीओ लिस्टिंग

शहर गैस वितरण कंपनी आईआरएम एनर्जी का आईपीओ शेयर बाजार में अब लिस्ट हो चुका है. शेयर बाजार में अब कंपनी के शेयर मौजूद हैं. हालांकि इस कंपनी के शेयर को लिस्टिंग वाले दिन नुकसान उठाना पड़ा है. कंपनी के शेयर की गुरुवार को शेयर बाजार में काफी कमजोर शुरुआत हुई. कंपनी का शेयर अपने प्राइज बैंड 505 रुपये से पांच प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ लिस्ट हुआ.

इतना गिरा शेयर

बीएसई पर कंपनी का शेयर 479 रुपये पर लिस्ट हुआ, जो प्राइज बैंड पर 5.14 फीसदी की गिरावट है. बाद में यह 10.88 फीसदी की गिरावट के साथ 450.05 रुपये पर आ गया. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी का शेयर 5.49 फीसदी की गिरावट के साथ 477.25 रुपये पर लिस्ट हुआ. आईआरएम एनर्जी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को 27.05 गुना सब्सक्राइब हुआ था. आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 480 से 505 रुपये प्रति शेयर था.

बाजार में भी गिरावट

शेयर के गिरावट के साथ लिस्ट होने के कारण अब निवेशक भी असमंजस में है कि शेयर को होल्ड करें, बेच दें या और खरीदारी करें. ऐसे में निवेशकों को सलाह है कि वो अपने निवेश सलाहकारों से इसके बारे में राय लेकर ही कोई कदम उठाए. वहीं आज सेंसेक्स और निफ्टी में भी भारी गिरावट देखने को मिली है. सेंसेक्स में 900 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. वहीं निफ्टी में 275 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखी गई है. (इनपुट: भाषा)

Trending news