Indian Railway: रेलवे ने लाखों लोगों को दी बड़ी खुशखबरी, घट गए इन टिकटों के रेट्स, फटाफट चेक करें कीमत
Advertisement
trendingNow11427813

Indian Railway: रेलवे ने लाखों लोगों को दी बड़ी खुशखबरी, घट गए इन टिकटों के रेट्स, फटाफट चेक करें कीमत

Indian Railways Train Ticket Price: अगर आपका भी कोई रिश्तेदार या फिर करीबी ट्रेन से सफर करने जा रहा है तो आपके लिए जानना जरूरी है. रेलवे ने टिकट की कीमतों (Railway Ticket Price) में कटौती कर दी है. 

Indian Railway: रेलवे ने लाखों लोगों को दी बड़ी खुशखबरी, घट गए इन टिकटों के रेट्स, फटाफट चेक करें कीमत

Indian Railways Latest News: रेलवे (Indian Railways) ने देश के लाखों कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका भी कोई रिश्तेदार या फिर करीबी ट्रेन से सफर करने जा रहा है तो आपके लिए जानना जरूरी है. रेलवे ने टिकट की कीमतों (Railway Ticket Price) में कटौती कर दी है. अब से आपको टिकट खरीदने के लिए कम रुपये खर्च करने होंगे. आइए आपको बताते हैं कि कौन सा टिकट आपको सस्ते में मिल जाएगा. 

त्योहारी सीजन में बढ़ाई थीं कीमतें
रेलवे ने बताया है कि अगर आप भी अब अपने किसी रिश्तेदार को प्लेटफॉर्म पर छोड़ने जाते हैं तो अब कम पैसे खर्च करने होंगे. रेलवे ने दिवाली और छठ की वजह से प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में इजाफा कर दिया था, लेकिन त्योहारी सीजन निपटने के बाद कीमतों में फिर से कटौती हो गई है. 

कितनी कम हो गई कीमत?
उत्तर रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में कटौकी कर दी गई है. त्योहारी सीजन में रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी थी, लेकिन अब फिर से कीमत 10 रुपये हो गई है. उत्तर रेलवे ने 14 रेलवे स्टेशनों पर मिलने वाले प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमतों को कम किया है.

किन स्टेशनों पर कीमतों में हुई कटौती?
आपको बता दें लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट, अयोध्या जंक्शन, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर जंक्शन, रायबरेली, जंघाई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव स्टेशनों पर कीमतों में कटौती की गई है. 

अधिकारी ने दी जानकारी
रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, विभाग ने 14 स्टेशनों पर टिकट की कीमतों में इजाफा किया था, जिसको अब घटाकर 10 रुपये कर दिया है. दिवाली और छठ पूजा की वजह से कीमतों को 50 रुपये कर दिया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news