Indian Railways: 1 जुलाई से वरिष्ठ नागरिकों को ट्रेनों में फिर मिलेंगी रियायतें! जानिये लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow11224381

Indian Railways: 1 जुलाई से वरिष्ठ नागरिकों को ट्रेनों में फिर मिलेंगी रियायतें! जानिये लेटेस्ट अपडेट

Indian Railways: अगर आप भी रेल यात्रा करते हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत जरूरी है. दरअसल, ये खबर आ रही है कि 1 जुलाई से सरकार ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली रियायतें फिर से शुरू करने वाली है. आइए जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

senior citizens railway concession

Indian Railways: वैश्विक महामारी कोविड -19 के दौरान रेलवे ने कई सेवाओं को बंद कर दिया था. लेकिन स्थिति पटरी पर आने के साथ ही रेलवे अब इन सेवाओं को वापस शुरू कर रहा है. जैसे- ज्यादातर ट्रेनों में कंबल और बेडरोल की सुविधा फिर से शुरू कर दी गई हैं. इसके अलावा जनरल की टिकट भी अब मिलना शुरू हो गया है. लेकिन यात्रियों को सबसे ज्यादा इंतजार ट्रेनों में सीनियर सिटीजंस को मिलने वाली छूट (Senior Citizens Concession Indian Railways) का है, जिसे लेकर कई बार खबरें आती रहती हैं.

सीनियर सिटीजंस को मिलेंगी रियायतें 

दरअसल, कोरोना काल (Coronavirus) से पहले ट्रेनों में सीनियर सिटीजंस को टिकटों पर छूट मिलती थी, जो इस समय बंद है. लेकिन एक न्यूज़ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि 1 जुलाई 2022 से एक बार फिर ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली छूट को बहाल कर दिया जाएगा. यह मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है.

लेकिन आपको बता दें कि यह न्यूज फेक (Fake News) है, क्योंकि अब तक रेलवे (Indian Railways Latest News) की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नहीं की हुई है. PIB Fact Check ने इसकी पड़ताल करने के बाद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है.

पीआईबी ने दी जानकारी 

PIB Fact Check ने ट्वीट कर बताया, ‘एक फर्जी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारतीय रेलवे 1 जुलाई, 2022 से वरिष्ठ नागरिकों के लिए रियायतें (Railways Senior Citizens Concession) फिर से शुरू करेगा. भारतीय रेलवे की तरफ से फिलहाल केवल दिव्यांगजनों, रोगियों और छात्रों को ही रियायतें दी जा रही है.'

आपको बता दें कि सरकार बार-बार यह अपील करती है कि जब तक कोई आधिकारिक घोषणा न हो तब तक भ्रामक खबरों (Fake News) पर यकीन नहीं करें. 

Trending news