Fuel Subsidy: इंडियन ऑयल पेट्रोल-डीजल पर दे रहा 6,000 रुपये की सब्सिडी? सरकार ने जारी किया नोटिस!
Advertisement

Fuel Subsidy: इंडियन ऑयल पेट्रोल-डीजल पर दे रहा 6,000 रुपये की सब्सिडी? सरकार ने जारी किया नोटिस!

Indian Oil Corporation Latest News: पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price) इस समय आसमान पर हैं और काफी महीनों से कीमतों में कोई भी कटौती देखने को नहीं मिल रही है. ऐसे में क्या इंडियन ऑयल (Indian Oil) आपको फ्यूल पर 6,000 रुपये की सब्सिडी (Indian Oil) दे रही है. 

Fuel Subsidy: इंडियन ऑयल पेट्रोल-डीजल पर दे रहा 6,000 रुपये की सब्सिडी? सरकार ने जारी किया नोटिस!

Fuel Subsidy in India: पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price) इस समय आसमान पर हैं और काफी महीनों से कीमतों में कोई भी कटौती देखने को नहीं मिल रही है. ऐसे में क्या इंडियन ऑयल (Indian Oil) आपको फ्यूल पर 6,000 रुपये की सब्सिडी (Indian Oil) दे रही है. यानी आपको पेट्रोल-डीजल भरवाने पर 6,000 रुपये तक की छूट मिलेगी. 

6,000 रुपये की मिलेगी फ्यूल सब्सिडी
आपको बता दें इन दिनों सोशल मीडिया पर कई खबरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. इस बीच एक मैसेज आया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि इंडियन आयल कॉर्पोरेशन (Indian Oil Corporation) की तरफ से मैसेज आया है कि कुछ सवालों का उत्तर देने पर आपको इनाम के तौर पर 6,000 रुपये की फ्यूल सब्सिडी मिलेगी. इस मैसेज की सच्चाई के बारे में पता लगाने के लिए पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया है. 

PIB ने किया ट्वीट
पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि  "इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन आपको ₹6,000 की फ्यूल सब्सिडी जीतने का मौका दे रही है"... पीआईबी ने फैक्ट चेक के जरिए सच्चाई का पता लगाया है और बताया है कि यह मैसेज पूरी तरह से फेक है. इंडियन ऑयल की तरफ से इस तरह का कोई भी मैसेज जारी नहीं किया गया है. 

आपके साथ हो सकती है धोखाधड़ी
पीआईबी ने कहा है कि यह एक स्कैम है. इस लकी ड्रा पर कोई भी भरोसा न करें. इस वायरल पोस्ट में आपसे आपकी पर्सनल जानकारी मांगी जाएगी, जिसके जरिए आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है. 

सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर करें संपर्क
केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए. इसके साथ ही अगर आपको सरकार से जुड़ी किसी भी योजना की जानकारी लेनी है तो फिर आपको सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करना चाहिए. 

वायरल खबरों का कराएं फैक्ट चेक
केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ भी शेयर न करें. फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाएं. अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news