दुनिया में भारत की इंडिगो एयरलाइन और कोयंबटूर एयरपोर्ट का जलवा, रच दिया ये नया इतिहास
Advertisement
trendingNow11524703

दुनिया में भारत की इंडिगो एयरलाइन और कोयंबटूर एयरपोर्ट का जलवा, रच दिया ये नया इतिहास

Indigo Airline: इंडिगो एयरलाइन और कोयम्बटूर हवाई अड्डे ने दुनिया में भारत का नाम रोशन कर दिया है. इंडिगो एयरलाइन और कोयंबटूर हवाई अड्डे को दुनिया के 20  सबसे समयबद्ध एयरलाइन और हवाई अड्डे की श्रेणी में रखा गया है.

दुनिया में भारत की इंडिगो एयरलाइन और कोयंबटूर एयरपोर्ट का जलवा, रच दिया ये नया इतिहास

Indigo Airline: इंडिगो एयरलाइन और कोयम्बटूर हवाई अड्डे ने दुनिया में भारत का नाम रोशन कर दिया है. इंडिगो एयरलाइन और कोयंबटूर हवाई अड्डे को दुनिया के 20  सबसे समयबद्ध एयरलाइन और हवाई अड्डे की श्रेणी में रखा गया है. एविएशन एनालिटिक्स फर्म OAG की रिपोर्ट के अनुसार, जब 2022 में ऑन-टाइम परफॉर्मेंस (OTP) की बात आती है, तो इंडिगो 15वें स्थान पर है जबकि कोयंबटूर हवाई अड्डा 13वें स्थान पर है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ये दोनों सूची में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय एयरलाइन और हवाई अड्डे हैं.

OAG की पंक्चुअलिटी लीग रिपोर्ट बुधवार को जारी की गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि वैश्विक स्तर पर 20 सबसे समयनिष्ठ एयरलाइनों में इंडिगो 2022 में 83.51% के ओटीपी के साथ 15वें स्थान पर है. देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो और सार्वजनिक क्षेत्र के कोयंबटूर हवाईअड्डे को वैश्विक स्तर पर शीर्ष 20 समयपाबंद एयरलाइन और हवाई अड्डों में शामिल किया गया है.

विमानन क्षेत्र की फर्म ओएजी की रिपोर्ट के अनुसार, समय की पाबंदी के लिहाज से 2022 में इंडिगो 15वें स्थान पर है, जबकि कोयंबटूर हवाई अड्डे को 13वां स्थान मिला. ओएजी की बुधवार को जारी रिपोर्ट में एकमात्र भारतीय एयरलाइन के रूप में इंडिगो को और एकमात्र भारतीय हवाई अड्डे के तौर पर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के स्वामित्व वाले कोयंबटूर हवाई अड्डे को स्थान मिला.

वैश्विक स्तर पर 2022 में 20 सबसे अधिक समय पाबंद एयरलाइंस में इंडिगो 15वें स्थान पर है. एयरलाइन को 2019 में 54वां स्थान मिला था. इस सूची में शीर्ष पर गरुड़ इंडोनेशिया है, जिसके बाद क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर सफेयर और यूरोविंग्स हैं.

इसी तरह शीर्ष समयपाबंद हवाई अड्डों में कोयंबटूर हवाईअड्डे को 13वां स्थान मिला. इस सूची में जापान का ओसाका अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहले स्थान पर है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news