Adani के बाद इस कंपनी को Hindenburg ने बनाया टारगेट, 90% से ज्यादा टूट गए शेयरों के दाम
Advertisement

Adani के बाद इस कंपनी को Hindenburg ने बनाया टारगेट, 90% से ज्यादा टूट गए शेयरों के दाम

Hindenburg: अमेरिका में कंपनी के शेयरों में 6 जून को 80 प्रतिशत की गिरावट आई. कंपनी का कहना है कि यह लगभग 9.3 मिलियन किसानों की सेवा करती है. हालांकि, ओन्डो राज्य में फेडरेशन ऑफ एग्रीकल्चर कमोडिटीज एसोसिएशन के अध्यक्ष जोशुआ ओएडेले ने कहा कि उन्होंने टिंगो को नाइजीरिया में कमोडिटी व्यापारियों के लिए एक मंच की पेशकश के बारे में नहीं सुना है.

Adani के बाद इस कंपनी को Hindenburg ने बनाया टारगेट, 90% से ज्यादा टूट गए शेयरों के दाम

Hindenburg Report: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने एक बार फिर एक कंपनी में भूचाल ला दिया है. हाल ही में हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट देखने को मिली थी. वहीं अब हिंडनबर्ग ने अपना नया टारगेट तलाश लिया है. इसके बाद से ही कंपनी के शेयरों में 90 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च के जरिए अब टिंगो ग्रुप में फर्जीवाड़े का खुलासा किया गया है, जिसके बाद से ही कंपनी के शेयरों में 90 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई है. टिंगो इंक ने अपने यूएस-ट्रेडेड शेयरों के मूल्य का 94 प्रतिशत खो दिया.

टिंगो ग्रुप
टिंगो नाइजीरिया में किसानों के लिए एक बाजार स्थान प्रदान करता है. पिछले 16 महीनों में 5 जून तक कंपनी का बाजार पूंजीकरण 6.8 अरब डॉलर गिर गया, हिंडनबर्ग ने एक नोट प्रकाशित करने से एक दिन पहले आरोप लगाया था कि टिंगो "पूरी तरह से गढ़े हुए वित्तीयों के साथ असाधारण स्पष्ट घोटाला था." वहीं टिंगो ने एक बयान में कहा कि यह हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में उल्लिखित सभी आरोपों और गलत सूचनाओं का स्पष्ट रूप से खंडन करता है.

शेयरों में गिरावट
अमेरिका में कंपनी के शेयरों में 6 जून को 80 प्रतिशत की गिरावट आई. कंपनी का कहना है कि यह लगभग 9.3 मिलियन किसानों की सेवा करती है. हालांकि, ओन्डो राज्य में फेडरेशन ऑफ एग्रीकल्चर कमोडिटीज एसोसिएशन के अध्यक्ष जोशुआ ओएडेले ने कहा कि उन्होंने टिंगो को नाइजीरिया में कमोडिटी व्यापारियों के लिए एक मंच की पेशकश के बारे में नहीं सुना है.

अफ्रीका में विस्तार
टिंगो के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोजी मोबुओसी ने फरवरी 2022 में ब्लूमबर्ग के साथ एक साक्षात्कार में कहा था कि कंपनी पूरे अफ्रीका में विस्तार करने के लिए 500 मिलियन डॉलर जुटाने की मांग कर रही थी और न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने की बातचीत कर रही थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों सौदे अभी होने बाकी हैं और शेफील्ड यूनाइटेड को खरीदने के लिए उनकी बोली को अभी तक अंग्रेजी फुटबॉल अधिकारियों के जरिए अनुमोदित नहीं किया गया है.

जरूर पढ़ें:                                                                    

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news